Top
Home > व्यवसाय > HDFC Bank ने फिक्स्ड डिपॉजिट को लेकर किया बड़ा बदलाव, ग्राहकों पर होगा बड़ा असर

HDFC Bank ने फिक्स्ड डिपॉजिट को लेकर किया बड़ा बदलाव, ग्राहकों पर होगा बड़ा असर

HDFC Bank ने अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों में बदलाव कर दिया है. बैंक ने अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) की ब्याज दरों को घटा दिया है.

 Special Coverage News |  24 July 2019 4:39 AM GMT  |  दिल्ली

HDFC Bank ने फिक्स्ड डिपॉजिट को लेकर किया बड़ा बदलाव, ग्राहकों पर होगा बड़ा असर
x

नई दिल्ली : निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी बैंक के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर है. दरअसल, एचडीएफसी बैंक ने अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों में बदलाव कर दिया है. बैंक ने अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) की ब्याज दरों को घटा दिया है. बैंक की नई दरें 22 जुलाई से लागू हो चुकी हैं.

2 करोड़ रुपये से कम की FD पर घटाई ब्याज दरें

एचडीएफसी बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम की फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिलने वाले ब्याज दरों को घटा दिया है. एचडीएफसी बैंक 7 दिन से लेकर 10 साल की अवधि के लिए 3.5 फीसदी से 7 फीसदी तक ब्याज ऑफर कर रहा है. रिजर्व बैंक (RBI) के रेपो रेट में कटौती के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि आने वाले समय में धीरे-धीरे सभी बैंक अपने ब्याज दरों में कटौती करना शुरू कर देंगे.

30 दिन से ऊपर की FD के दरों में की कटौती

HDFC BANK ने 30 दिन से ऊपर की FD के दरों में कटौती की है. बैंक ने 30 दिन से लेकर 6 माह और 6 माह से लेकर 1 साल में परिपक्व होने वाली फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों को घटा दिया है. बता दें कि इस आदेश के पहले 30 दिन से 45 दिन की अवधि वाली FD पर सामान्य नागरिक को 5.75 फीसदी और सीनियर सिटीजन को 6.25 फीसदी ब्याज मिलता था, लेकिन नए आदेश के बाद ब्याज दरें घटकर सामान्य नागरिक और सीनियर सिटीजन के लिए क्रमश: 5.5 फीसदी और 6 फीसदी हो गई हैं.

वहीं 46 दिन से 6 महीने की अवधि वाली FD पर अब सामान्य नागरिकों को 6 फीसदी का ब्याज मिलेगा. पहले इस पर 6.25 फीसदी ब्याज मिलता था. 1 साल की अवधि वाली फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) की दर 0.2 फीसदी घटकर 7.10 फीसदी हो गई है. 1 साल से 2 साल की अवधि वाली FD की ब्याज दर भी 0.10 फीसदी घटकर 7.20 फीसदी हो गई है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it