आर्थिक

जेट एयरवेज के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल मुंबई एयरपोर्ट पर रोके गए, गृह मंत्रालय ने जारी किया है लुकआउट नोटिस

Special Coverage News
26 May 2019 5:26 AM GMT
जेट एयरवेज के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल मुंबई एयरपोर्ट पर रोके गए, गृह मंत्रालय ने जारी किया है लुकआउट नोटिस
x
‘नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल ईके 507 उड़ान से लंदन जा रहे थे। उन्हें देश छोड़ने से रोक दिया गया

नई दिल्ली : जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल को शुक्रवार को गृह मंत्रालय की ओर से जारी लुकआउट नोटिस के कारण विदेश के लिए उड़ान भरने से ठीक पहले मुंबई हवाई अड्डे पर रोक लिया गया। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। नई दिल्ली में गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया, 'गोयल को विदेश जाने से रोकने के लिए लुकआउट नोटिस जारी किया गया है।'

मुंबई में एक अधिकारी ने कहा, 'नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल ईके 507 उड़ान से लंदन जा रहे थे। उन्हें देश छोड़ने से रोक दिया गया।' अगर विमान को लौटने के लिए नहीं कहा जाता तो तीन घंटे के भीतर गोयल दुबई पहुंच जाते, जहां एयरपोर्ट पर खड़ी लिमोजिन कार से वे दुबई मरीना के अपने पेंटहाउस पहुंच जाते।

एयरपोर्ट के एक सूत्र ने कहा कि उनके सामान दुबई के लिए चेक-इन थे। हालांकि एक अन्य अधिकारी ने कहा कि वे लंदन जा रहे थे और वह निश्चित तौर पर दुबई से कोई दूसरा विमान पकड़ते। जेट एयरवेज के एक सूत्र ने बताया कि दोनों चार बड़े सूटकेस के साथ यात्रा कर रहे थे। उसने कहा, 'सारे सूटकेस अनीता गोयल के नाम से थे। ये सूटकेस भी विमान से उतार लिए गए, जिससे उड़ान में एक घंटे से अधिक की देरी हुई।' उड़ान दोपहर तीन बजकर 35 मिनट पर रवाना होनी थी। दोनों को उतारने के बाद विमान ने शाम पांच बजे के बाद उड़ान भरी।

इससे पहले दिन में जब गोयल इमिग्रेशन क्लियर कराने के लिए एयरपोर्ट के काउंटर पर पहुंचे तो कोई आपत्ति नहीं जताई गई। एयरपोर्ट के एक सूत्र ने कहा, 'उनके पासपोर्ट को स्टैंप्ड किया गया और देश से बाहर जाने की अनुमति भी मिल गई।'

नरेश गोयल से इस बारे में प्रतिक्रिया के लिए संपर्क नहीं किया जा सका है। एमिरेट्स एयरवेज के एक प्रवक्ता ने कहा, 'एमिरेट्स संबंधित अधिकारियों को पूरा सहयोग कर रहा है और हम जिन देशों में सेवाएं प्रदान करते हैं वहां के कानून का पालन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।' वहीं, जेट एयरवेज ने इस मामले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

कहा-बैठक के लिए जा रहे विदेश

सूत्रों के अनुसार, नरेश गोयल बंद हो चुकी कंपनी जेट एयरवेज के बारे में विमानन कंपनी एतिहाद और हिंदुजा समूह के कार्यकारियों के साथ बैठक करने के लिए जा रहे थे। जेट एयरवेज का परिचालन नकदी संकट के कारण 17 अप्रैल से बंद है। पिछले सप्ताह हिंदुजा समूह ने कहा था कि वह जेट एयरवेज में निवेश करने के अवसर का मूल्यांकन कर रही है।

पासपोर्ट जब्त करने का किया था आग्रह

पिछले महीने जेट एयरवेज के अधिकारी एवं कर्मचारी संघ के अध्यक्ष किरण पावसकर ने मुंबई पुलिस आयुक्त को चिट्ठी लिखी थी। कई महीनों से कर्मचारियों का वेतन नहीं देने के लिए गोयल, अन्य निदेशकों और जेट एयरवेज प्रबंधन के वरिष्ठ अधिकारियों के पासपोर्ट जब्त करने का आग्रह किया गया था। नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल ने मार्च में जेट एयरवेज के निदेशक मंडल से इस्तीफा दे दिया था। नरेश गोयल ने 26 साल पहले जेट एयरवेज की स्थापना की थी।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story