आर्थिक

सरकार की इस स्कीम से हो जाएगा 10 लाख का फंड बन जाएंगे लखपति!

Special Coverage News
15 April 2019 2:34 AM GMT
सरकार की इस स्कीम से हो जाएगा 10 लाख का फंड बन जाएंगे लखपति!
x
अगर आप कंजूस नहीं हैं तो आज से कंजूस बन जाइये क्योंकि यह सुनने में तो अच्छा नहीं लगता लेकिन इसे करने से आप का बहुत फायदा हो सकता है यहाँ तक की आप लखपति भी बन सकते हैं. अगर आप जोखिम को देखते हुए शेयर बाजार में पैसा नहीं लगाना चाहते हैं और म्यूचुअल फंड के बारे में ज्यादा समझ है तो आप आंख मूंद कर यहां पैसा लगा सकते हैं. इस स्कीम में पैसा पूरी तरह सुरक्षि‍त रहेगा और बहुत तेजी से बढ़ेगा. खास बात यह है कि इससे मिलने वाले मुनाफे पर कोई टैक्‍स भी नहीं लगता है.

5 साल में तैयार हो जाएगा 9.70 लाख का फंड

इस सरकारी योजना में महज 5 साल में ही आपके लिए 9.70 लाख रुपये का फंड तैयार हो जाएगा. इसके लिए आपको सिर्फ 5 साल के लिए खर्च कम करना होगा. इसके बाद आपका जमा पैसा लगातार और तेजी से बढ़ता जाएगा. हम पब्‍लि‍क प्रोवि‍डेंड फंड की बात कर रहे हैं. इसमें फिलहाल सालाना 8 फीसदी ब्याज मिल रही है.


भारत सरकार लेती है इस स्कीम की गारंटी


पीपीएफ स्‍मॉल सेविंग प्रोडक्‍ट है. इसमें लगाया गया पैसा पूरी तरह से सुरक्षित है, क्‍योंकि इसकी गारंटी भारत सरकार लेती है. इस पर एक निश्चित रिटर्न मिलता है. सरकार इस पर मिलने वाले रिटर्न की समय समय पर समीक्षा करती है. आप सरकारी या प्राइवेट किसी भी बैंक में PPF अकाउंट खुलवा सकते हैं.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story