Home > महिंद्रा स्कॉर्पियो एसयूवी का इलेक्ट्रिक मॉडल 2019 तक हो सकता है लॉन्च

महिंद्रा स्कॉर्पियो एसयूवी का इलेक्ट्रिक मॉडल 2019 तक हो सकता है लॉन्च

भारतीय आॅटोमेकर कंपनी महिंद्रा ऐंड महिंद्रा अपनी बेस्ट एसयूवीज में शुमार स्कॉर्पियो का नया इलेक्ट्रिक मॉडल लाने की तैयारी कर रही है।

 शिव कुमार मिश्र |  2017-11-27 09:46:01.0  |  दिल्ली

महिंद्रा स्कॉर्पियो एसयूवी का इलेक्ट्रिक मॉडल 2019 तक हो सकता है लॉन्च

भारतीय आॅटोमेकर कंपनी महिंद्रा ऐंड महिंद्रा अपनी बेस्ट एसयूवीज में शुमार स्कॉर्पियो का नया इलेक्ट्रिक मॉडल लाने की तैयारी कर रही है। कंपनी इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को भारतीय सड़कों पर टेस्ट कर रही है। अगले दो वर्षों यानी 2019 तक महिंद्रा इलेक्ट्रिक स्कॉर्पियो को लॉन्च कर सकती है।


इलेक्ट्रिक कारों को भारत में लॉन्च करने वाली महिंद्रा अपने नये प्रॉडक्ट्स को तेजी से लॉन्च कर रही है। आॅटोमेकर नए और पहले से बने हुए प्लेयर्स के साथ मिलकर इलेक्ट्रिक वाहनों के अनुकूल माहौल भारत में बनाने पर जोर दे रही है।

केंद्र सरकार 2030 तक देश में वाहनों को इलेक्ट्रिक करने के सपने के साथ आगे बढ़ रही है तो ऐसे में महिंद्रा भी इकोसिस्टम को उसी तरह से तैयार करने की कोशिश लगातार कर रही है।महिंद्रा पहले ही यह घोषणा कर चुकी है कि कंपनी 2019 तक दो नई इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च करेगी। ये गाड़ियां पोर्टफोलियो में पहले से मौजूद गाड़ियों पर बेस्ड होंगी।


इलेक्ट्रिक वीइकल मार्केट में लीड मेनटेन करने के लिए महिंद्रा अगले तीन से पांच वर्षों में तकरीबन 4,000 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। इनमें से कंपनी लगभग 500 करोड़ रुपए बिजनस में निवेश कर चुकी है।

अपनी नई इलेक्ट्रिक कारों की लॉन्चिंग के संदर्भ में महिंद्रा इंजन और पावर इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए कई कंपनियों से जॉइंट वेंचर की भी तैयारी कर रही है। कंपनी अगले दो वर्षों में 60 हजार इलेक्ट्रिक कारें निर्मित करने के लक्ष्य के साथ आगे बढ़ रही है। इससे पहले महिंद्रा यह ऐलान भी कर चुकी है कि वह महिंद्रा केयूवी100 एसयूवी का भी इलेक्ट्रिक वर्जन अगले साल लॉन्च कर सकती है।


Tags:    
Share it
Top