Home > मारुति सुजुकी ने सिलेरियो का नया Tour H2 एडिशन भारत में किया लांच, जानें इसमें क्या है खास

मारुति सुजुकी ने सिलेरियो का नया Tour H2 एडिशन भारत में किया लांच, जानें इसमें क्या है खास

देश की नंबर वन कार निर्माता कंपनी 'मारुति सुजुकी' ने अपनी सेलेरियो हैचबैक का नया वर्जन लॉन्च किया है। इसका नाम Tour H2 है। इसे विशेषतौर पर कैब अग्रीगेटर्स के लिए लांच किया गया है।

 Vikas Kumar |  2018-02-02 10:06:54.0  |  नई दिल्ली

मारुति सुजुकी ने सिलेरियो का नया Tour H2 एडिशन भारत में किया लांच, जानें इसमें क्या है खास

नई दिल्ली : देश की नंबर वन कार निर्माता कंपनी 'मारुति सुजुकी' ने अपनी सेलेरियो हैचबैक का नया वर्जन लॉन्च किया है। यह नया टैक्सी वर्जन है। इसका नाम Tour H2 है। इसे विशेषतौर पर कैब अग्रीगेटर्स के लिए लांच किया गया है।

इस कार के कीमत की बात करें तो कंपनी ने इसकी नई दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 4.21 लाख रुपए है। Tour H2 सेलेरियो के LXi (O) वैरिएंट पर बेस्ड है। कीमत के मामले में टैक्सी वर्जन सेलेरियो LXi और LXi (O) के बीच आती है।

इस कार के फीचर्स की बात करें तो Tour H2 में 1.0 लीटर, पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन से लैस है। इंजन 68 हार्सपावर की ताकत और 90 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट कर सकता है।

डिजायर कॉम्पैक्ट सिडैन पर बेस्ड डिजायर टुअर एस टैक्सी की तरह Tour H2 की टॉप स्पीड भी 80 किलोमीटर प्रति घंटा है। Tour H2 में स्पीड लिमिटिंग डिवाइस फिट किया गया है। भारत सरकार के हालिया नियमों के अनुसार, टैक्सीज में यह डिवाइस लगाना अनिवार्य है। ऐसा रोड ऐक्सिडेंट्स में गिरावट के नजरिए से किया गया है।

आपको बता दें मारुति सुजुकी ने हाल ही सिलेरियो का क्रॉसओवर वर्जन भी लॉन्च किया था। अब इसकी नई थर्ड जेनरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट का इंतजार है। उम्मीद की जा रही है इसे आॅटो एक्सपो में लॉन्च कर दिया जाएगा।

Tags:    
Share it
Top