Top
Home > व्यवसाय > Amazon बेच रहा है हिंदू देवी- देवताओं के फोटो वाला टॉयलेट सीट, सोशल मीडिया पर कड़ा विरोध

Amazon बेच रहा है हिंदू देवी- देवताओं के फोटो वाला टॉयलेट सीट, सोशल मीडिया पर कड़ा विरोध

कंपनी का विरोध खुदरा बिक्री मंच पर हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीरों वाले टॉयलेट सीट कवर दिखाए जाने के बाद हुआ है

 Special Coverage News |  17 May 2019 4:40 AM GMT  |  दिल्ली

Amazon बेच रहा है हिंदू देवी- देवताओं के फोटो वाला टॉयलेट सीट, सोशल मीडिया पर कड़ा विरोध
x

नई दिल्ली : ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन को सोशल मीडिया पर हजारों लोगों के गुस्से के सामना करना पड़ा है. कंपनी का विरोध खुदरा बिक्री मंच पर हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीरों वाले टॉयलेट सीट कवर दिखाए जाने के बाद हुआ है. देखते ही देखते अमेजन के खिलाफ 24,000 से ज्यादा ट्वीट किए गए. कुछ ट्वीट में तो विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को भी टैग किया गया. इनमें ''बायकॉट एमेजन'' ट्विटर पर सबसे अधिक ट्रेंड कर रहा था.



संपर्क करने पर अमेजन के प्रवक्ता ने कहा कि अमेजन के सभी विक्रेताओं को कंपनी के दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिये। जो ऐसा नहीं करते हैं उन्हें कारवाई का सामना करना पड़ सकता है. उन विक्रेताओं को अमेजन के प्लेटफार्म से हटाया भी जा सकता है. प्रवक्ता ने बताया कि जिन उत्पादों को लेकर सवाल उठाया जा रहा है उन्हें हमारे स्टोर से हटाया जा रहा है.



प्रवक्ता ने बताया कि जिन उत्पादों को लेकर सवाल उठाया जा रहा है उन्हें हमारे स्टोर से हटाया जा रहा है. ऐसा पहली बार नहीं है जब एमेजन की हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ करने के लिए आलोचना हो रही है. पहले हुए विरोध के बाद एमेजन ने इस तरह की सामग्री की बिक्री रोक दी थी लेकिन अब उसने एक बार फिर अपने प्लेटफॉर्म से ऐसा करना शुरू कर दिया है.



इंटरनेट यूजर्स इस बात से नाराज हैं कि ऑनलाइन बिक्री करने वाली दिग्गज कंपनी ऐसे सामान बेच रही है, जिन पर भगवान शिव, विष्णु, कृष्ण और गणेश की छवियां हैं. इन सामान में गंदे पैर पोछने के लिए काम में आने वाले पायदान से लेकर टॉयलेट शीट का कवर तक शामिल है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it