आर्थिक

ड्रग्स रखने पर जापान में उद्योगपति नेस वाडिया को दो साल की सजा : रिपोर्ट

Special Coverage News
30 April 2019 9:59 AM GMT
ड्रग्स रखने पर जापान में उद्योगपति नेस वाडिया को दो साल की सजा : रिपोर्ट
x
ड्रग्स रखने के दोषी पाए जाने पर उद्योगपति नेस वाडिया को दो साल की सजा हुई है। यह सजा उन्हें जापान के एक कोर्ट ने सुनाई है। नेस वाडिया इस समय भारत में मौजूद हैं।

जापान की एक कोर्ट ने ड्रग्स रखने पर उद्योगपति एवं किंग्स इलेवन के सह-मालिक नेस वाडिया को दो साल की सजा सुनाई है। नाडिया जब अपनी स्कीइंग की छुट्टियों के लिए जापान में थे तो दौरान उनके पास से ड्रग्स पकड़ा गया था। फाइनेंसियल टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक इस साल मार्च की शुरुआत में जापानी के उत्तरी द्वीप होक्काइडो के न्यू चितोस एयरपोर्ट पर नाडिया के पास से 25 ग्राम कैन्नाबिस रेजिन ड्रग्स बरामद हुआ था। इस बीच वाडिया ग्रुप के प्रवक्ता ने कहा है कि नेस वाडिया भारत में हैं और इस सजा से उनके कामकाज पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

समाचार पत्र की रिपोर्ट के मुताबिक, '20 मार्च को दोषी ठहराए जाने से पहले वाडिया कुछ समय हिरासत में रहे। वहां की एक अदालत ने उन्हें दो वर्षों की सजा सनाई जिसे पांच वर्षों तक निलंबित रखा गया।' रिपोर्ट में कहा गया है कि इसके बाद वाडिया जापान से लौटकर भारत आ चुके हैं। एक निश्चित समय अवधि के दौरान व्यक्ति यदि दोबारा कोई अपराध करता है तो उसकी निलंबित सजा प्रभावी हो जाती है।

वाडिया ग्रुप के प्रवक्ता ने नेस की सजा पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'नेस वाडिया भारत में हैं। उन्हें निलंबित सजा मिली है और यह स्पष्ट है। इस सजा से नेस वाडिया को अपनी जिम्मेदारियों को निभाने में कोई दिक्कत नहीं आएगी और वह पहले की तरह आगे भी ग्रुप एवं उसके बाहर अपना काम करते रहेंगे।'

बता दें कि वाडिया का उद्योग काफी बड़ा है और उनकी कई कंपनियां हैं। उनकी कंपनियों में बॉम्बे डाइंग और बॉम्बे बर्मन ट्रेडिंग प्रमुख हैं। बजट एयरलाइन गोएयर भी नाडिया की है। नाडिया की सूचीबद्ध कंपनियों की कुल कीमत 13.1 अरब डॉलर बताई जाती है।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story