Archived

SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, बैंक ने टर्म डिपॉजिट पर बढ़ाई ब्याज दरें

Vikas Kumar
31 May 2018 8:10 AM GMT
SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, बैंक ने टर्म डिपॉजिट पर बढ़ाई ब्याज दरें
x
देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के ग्राहकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। बैंक के इस फैसले से बैंक के ग्राहकों को बड़ा फायदा होने वाला है।

नई दिल्ली : देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के ग्राहकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। बैंक के इस फैसले से बैंक के ग्राहकों को बड़ा फायदा होने वाला है। एसबीआई ने सोमवार को फिक्स्ड टर्म डिपॉजिट (एफडी) पर ब्याज दरें बढ़ा दी हैं।

बैंक ने सोमवार को कुछ मैच्योरिटीज पर 5 से 25 बेसिस प्वाइंट्स (बीपीएस) तक की बढ़ोतरी की है। बढ़ी हुई दरें सोमवार से लागू हो चुकी हैं। एसबीआई ने 1 करोड़ रुपये से कम राशि‍ वाली टर्म डिपॉजिट पर ब्याज दरें बढ़ाने की घोषणा की है।

एक साल वाली एफडी पर सामान्य जमाकर्ताओं को 6.4 से बढ़कर 6.65 फीसद, वरिष्ठ नागरिकों को जमा पर 6.9 फीसद की जगह 7.15 फीसद की ब्याज दर मिलेगी। अन्य सभी मैच्योरिटी की जमा पर दरें अपरिवर्तित रही हैं।

एसबीआई के इस फैसले से सबसे ज्यादा लाभ वरिष्ठ नागरिकों को मिला है। अब वरिष्ठ नागरिकों को 1 करोड़ रुपये से कम के डिपॉजिट पर एक वर्ष से 2 वर्ष की अवधि के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट पर 6.90 फीसदी की जगह 7.15 फीसदी और 2-3 वर्ष की अवधि के लिए 7.10 फीसदी की जगह 7.15 फीसदी ब्याज मिलेगा।

आपको बता दें सोमवार को बैंक ने यह जानकारी दी कि बैंक अब एक साल से लेकर 3 साल तक के रिटेल डोमेस्टिक टर्म डिपॉजिट पर ज्यादा ब्याज देगा। 2 से 3 वर्ष के रिटेल डोमेस्टिक टर्म डिपॉजिट पर भी ब्याज की दर आपको पहले की तुलना में बढ़कर 6.65 फीसदी मिलेगी।

ये भी पढ़ें

क्या आपने SBI का ये अकाउंट खुलवाया? होगा ज्यादा का फायदा

Royal Enfield का Classic 500 Pegasus Edition भारत में लांच, जानें कीमत और खूबियां

आईडिया , वोडाफोन को टक्कर जियो ने ये प्लान किया शून्य रुपये में ऐसे करे एक्टिव

पतंजलि सिम लॉन्च 6 महीने नेट ओर कॉलिंग फ्री अभी करे आर्डर

Next Story