Home > व्यवसाय > सितंबर से बैंकों के खुलने और बंद होने के समय में हो सकता है बड़ा बदलाव, उपभोक्तओं को मिल सकती है राहत

सितंबर से बैंकों के खुलने और बंद होने के समय में हो सकता है बड़ा बदलाव, उपभोक्तओं को मिल सकती है राहत

बैंक अपने लोकेशन के हिसाब से राज्य स्तरीय बैंकर्स कमिटी के साथ बैठक कर फैसला कर सकते हैं।

 Sujeet Kumar Gupta |  13 Aug 2019 7:29 AM GMT  |  नई दिल्ली

सितंबर से बैंकों के खुलने और बंद होने के समय में हो सकता है बड़ा बदलाव, उपभोक्तओं को मिल सकती है राहत

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्रालय के बैंकिंग डिवीजन ने सभी सरकारी और क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों को एक नया सुझाव दिया है। सुझाव में कहा की जो बैंक सुबह 9 बजे खोलने का प्रस्ताव दिया है। जानकारी के अनुसार, देशभर के बैंकों के खुलने के समय को एक सामान करने के मकसद से यह फैसला लिया गया है। भारतीय बैकिंग एसोसिएशन ने बैंकों के खुलने के तीन विकल्पस का प्रस्ताव दिया है। पहला- सुबह 9 से दोपहर 3 बजे, दूसरा- सुबह 10 से शाम चार बजे और तीसरा- सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक। बैंक खुलने का नया समय सितंबर से अमल में आ जाने की संभावना जताई जा रही है।

भारतीय बैकिंग एसोसिएशन के सीईओ वीजी कन्ना के अनुसार इन विकल्पों के अलावा बैंकों द्वारा दूसरे स्लॉेट पर भी विचार किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि बैंक अपने लोकेशन के हिसाब से राज्य स्तरीय बैंकर्स कमिटी के साथ बैठक कर फैसला कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि, "हम कोई निर्देश नहीं दे रहे हैं। बैंक अपने हिसाब से भी समय तय कर सकते हैं। एक शहर में इलाके के हिसाब से बैंक खोलने और बंद करने के समय में बदलाव हो सकता है।" यदि ऐसा होता है तो ग्राहकों की मुश्किलें कम हो जाएंगी।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top