Archived

बड़ी खबर: जल्द बंद होने वाली है SBI की ये ब्रांच, कहीं इनमें आपका अकाउंट तो नहीं, जानें वजह

Vikas Kumar
1 May 2018 7:28 AM GMT
बड़ी खबर: जल्द बंद होने वाली है SBI की ये ब्रांच, कहीं इनमें आपका अकाउंट तो नहीं, जानें वजह
x
अगर आपका अकाउंट भी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के इन ब्रांचों में है तो सावधान हो जाएं। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने इन शाखाओं को बंद करने का फैसला किया है।

नई दिल्ली : अगर आपका अकाउंट भी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के इन ब्रांचों में है तो सावधान हो जाएं। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने इन शाखाओं को बंद करने का फैसला किया है।

दरअसल एसबीआई ने अपने छह शाखाओं को बंद करने का निर्णय लिया है। लेकिन भारत में रहने वाले लोग परेशान न हो, ये सभी शाखाएं देश के बाहर चीन, श्रीलंका, ओमान, सऊदी अरब, फ्रांस और बोस्टन में हैं।

एसबीआई इन ब्रांच को 2019 तक बंद कर देगा। वित्त मंत्रालय की तरफ से इस बारे में निर्देश जारी कर दिए गए हैं। साथ ही देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई ने आने वाले तीन सालों में नॉन-कोर बिजनेस को भी समेटने का फैसला किया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह निर्णय बैंक ने आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए किया गया है। वित्त मंत्रालय की सहयोगी संस्था डिपार्टमेंट ऑफ फाइनेंशियल सर्विसेज (DFS) ने सुधार के इस कदम पर तुरंत कार्रवाई के लिए कहा है।

इस मामले में बैंक के अधिकारियों ने बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) और बैंक ऑफ इंडिया (BOI) के शीर्ष अधिकारियों से भी मुलाकात की है। मिली जानकरी के अनुसार चीन और सऊदी अरब की शाखा 30 सितंबर 2018 तक बंद किया जा सकता है। वहीं ओमान, पेरिस, श्रीलंका और बोस्टन की शाखा को मार्च 2019 तक बंद कर दिया जाएगा।

बताया जा रहा है इसके अलावा भी एसबीआई की 10 अन्य शाखाओं की अभी समीक्षा की जा रही है। बैंक की तरफ से इन पर भी जल्द फैसला लिया जा सकता है।

Next Story