Home > सावधान: बंद होने वाली है ये ई-वॉलेट सर्विस, तुरंत ही निकाल लें अपने पैसे

सावधान: बंद होने वाली है ये ई-वॉलेट सर्विस, तुरंत ही निकाल लें अपने पैसे

अगर आप भी ऑनलाइन पेमंट के लिए ई-वॉलेट सर्विस का इस्तेमाल करते है तो ये आपके लिए जरुरी खबर है। जल्द ही ये ई-वॉलेट सर्विस बंद होने वाली है...

 Vikas Kumar |  2018-01-31 07:29:56.0  |  नई दिल्ली

सावधान: बंद होने वाली है ये ई-वॉलेट सर्विस, तुरंत ही निकाल लें अपने पैसे

नई दिल्ली : अगर आप भी ई-वॉलेट सर्विस का इस्तेमाल करते है तो ये आपके लिए जरुरी खबर है। इस कंपनी का ई-वॉलेट सर्विस बंद होने वाली है इसलिए जल्द ही अपने पैसे वॉलेट से निकाल लें।

दरअसल, मुंबई बेस्ड ऑनलाइन टिकट प्लेटफार्म 'BookmyShow' जल्द ही अपनी वेबसाइट से ऑनलाइन वॉलेट की सेवा खत्म करने वाली है। बताया जा रहा है कंपनी अगले महीने के अंत तक ई-वॉलेट सर्विस पूरी तरह से खत्म करेगी।

फिल्म, कंसर्ट या किसी मैच का टिकट बुक करने के लिए अगर आप भी BookMyShow के डिजिटल वॉलेट का इस्तेमाल करते हैं तो उसमें रखे पैसों को तुरंत निकाल लें। कंपनी ने ग्राहकों से कहा है कि जिन्होंने अपने ई-वॉलेट में पैसे रखें हैं, वो 28 फरवरी से पहले उस पैसे को अपने बैंक अकाउंट में ट्रान्सफर कर लें या ग्राहक उस पैसे से टिकट खरीद सकते हैं।

हालांकि कंपनी सिर्फ अपना 'डिजिटल वॉलेट' की सेवाएं बंद कर रही है, BookMyShow की सेवाएं पहले की तरह चलती रहेंगी। बुकमाय शो देश के 350 छोटे बड़े शहरों में अपनी सेवाएं दे रहा हैं।

आपको बता दें BookMyShow एक ऑनलाइन टिकट बुकिंग प्लेटफार्म है, जिसने 2007 में अपने सेवाएं शुरू की थी। इस प्लेटफार्म पर मूवी, प्ले, स्पोर्ट इवेंट, एंटरटेनमेंट सहित अलग-अलग तरह के प्रोग्राम के टिकट की ऑनलाइन बुकिंग होती हैं।

दरअसल भारतीय रिजर्व बैंक ने डिजिटल वॉलेट को लेकर अपने नियमों को कड़ा किया है जिस वजह से कई कंपनियों को अपनी सेवाएं रोकनी पड़ रही है। BookMyShow से पहले ऑनलाइन पेमेंट सेवा दिलाने वाली कंपनी PayUMoney ने भी इसी महीने अपना डिजिटल वॉलेट बंद करने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें:

Airtel वालों के लिए खुशखबरी, Jio को टक्कर देने के लिए एयरटेल ने फिर सस्ते किए इंटरनेट प्लान

JIO के बाद इस कंपनी ने पेश किया धमाका ऑफर, सिर्फ 191 रुपये में मिलेगा सबकुछ 'फ्री'

रिपब्लिक डे पर JIO का एक और बड़ा धमाका, इस प्लान में मिलेगा अनलिमिटेड डेटा

Tags:    
Share it
Top