Top
Home > व्यवसाय > Vodafone ने लांच किये नए प्लान , डेटा के साथ मिलेगा फ्री कॉलिंग का फायदा

Vodafone ने लांच किये नए प्लान , डेटा के साथ मिलेगा फ्री कॉलिंग का फायदा

 Arun Mishra |  15 Jan 2020 10:30 AM GMT  |  नई दिल्ली

Vodafone ने लांच किये नए प्लान , डेटा के साथ मिलेगा फ्री कॉलिंग का फायदा
x

टेलिकॉम कंपनियां यूजर्स को लुभाने के लिए नए-नए प्लान लेकर आती रहती हैं। इसकी कड़ी में Vodafone ने अपने पोर्टफोलियो को बढ़ाते हुए दो नए प्लान्स को पेश किया है। 99 रुपये और 555 रुपये की कीमत वाले इन प्रीपेड प्लान्स डेटा के साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग बेनिफिट भी ऑफर किया जा रहा है। तो आइए डीटेल में जानते हैं कि वोडाफोन के इन नए प्लान्स में क्या कुछ ऑफर किया जा रहा है।

वोडाफोन के 99 रुपये वाले प्लान में मिलने वाले बेनिफिट

99 रुपये की कीमत में आने वाले इस प्लान में 18 दिन की वैलिडिटी दी जा रही है। प्लान में किसी भी नेटवर्क के लिए अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग और डेली 100 फ्री एसएमएस भी ऑफर किया किया जा रहा है। डेटा की बात करें तो इस प्लान में पूरे वैलिडिटी पीरियड के लिए कुल 1जीबी डेटा मिलता है। प्लान में मिलने वाले अन्य बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें वोडाफोन प्ले के कॉम्प्लिमेंट्री सब्सक्रिप्शन के साथ 999 रुपये का जी5 सब्सक्रिप्शन भी मिल रहा है। वोडाफोन का यह नया प्लान अभी कोलकाता, ओडीशा, राजस्थान, तमिलनाडु, पूर्वी और पश्चिमी यूपी के साथ पश्चिम बंगाल में उपलब्ध है।

वोडाफोन का 555 रुपये वाला प्लान

वोडाफोन के इस प्लान में 70 दिन की वैलिडिटी के साथ रोज 1.5जीबी डेटा और 100 फ्री एसएमएस ऑफर जा रहा है। यह प्लान किसी भी नेटवर्क के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग बेनिफिट के साथ आता है। प्लान में मिलने वाले अडिशनल बेनिफिट में वोडाफोन प्ले और जी5 का फ्री सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है। वोडाफोन का यह प्लान अभी केवल मुंबई में ही उपलब्ध है।

क्या है फर्क

वोडाफोन द्वारा लॉन्च किए गए 99 रुपये वाले प्लान की अगर बात करें तो यह काफी हद तक एयरटेल के 149 रुपये वाले प्लान की तरह है। एयरटेल के इस प्लान में यूजर्स को 28 दिन की वैलिडिटी के साथ कुल 2जीबी डेटा दिया जा रहा है। वहीं, 99 रुपये वाले प्लान में 18 दिन के लिए 1जीबी डेटा मिलता है। दूसरी तरफ 555 वाले प्लान को अगर देखें तो इसे टेलिकॉम कंपनियों द्वारा ऑफर किए जा रहे 598 रुपये वाले प्लान का सस्ता वर्जन कहा जा सकता है। 598 रुपये वाले प्लान्स में जहां 84 की वैलिडिटी के साथ 1.5जीबी डेटा मिलता है, वहीं, वोडाफोन के 555 रुपये वाले प्लान में कंपनी 70 दिन की वैलिडिटी और 1.5जीबी डेली डेटा दे रही है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it