Home > राज्य > छत्तीसगढ़ > छत्तीसगढ़ में बड़ा हादसा, भिलाई स्टील प्लांट की गैस पाइपलाइन में ब्लास्ट, 6 की मौत 14 लोग घायल

छत्तीसगढ़ में बड़ा हादसा, भिलाई स्टील प्लांट की गैस पाइपलाइन में ब्लास्ट, 6 की मौत 14 लोग घायल

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को भिलाई स्टील प्लांट में एक गैस पाइपलाइन की मरम्मत की जा रही थी।

 Special Coverage News |  2018-10-09T14:28:23+05:30  |  दिल्ली

छत्तीसगढ़ में बड़ा हादसा, भिलाई स्टील प्लांट की गैस पाइपलाइन में ब्लास्ट, 6 की मौत 14 लोग घायल

रायपुर : छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में स्थित भिलाई स्टील प्लांट में मंगलवार को जोरदार धमाका हुआ, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि यह ब्लास्ट गैस पाइपलाइन में हुआ है। हादसे में 14 लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आपको बता दें कि जिस प्लांट में यह हादसा हुआ है, वह राजधानी रायपुर से महज 30 किमी की दूरी पर स्थित है और इसका संचालन स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया द्वारा किया जाता है। इस प्लांट में धमाके के बाद से ही भीषण आग लगी हुई है, जिसे देखते हुए दमकल की आधा दर्जन से अधिक गाड़ियों को मौके पर भेजा गया है।

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को भिलाई स्टील प्लांट में एक गैस पाइपलाइन की मरम्मत की जा रही थी। इसी दौरान पाइपलाइन में बड़ा धमाका हुआ, जिसके कारण मौके पर मौजूद 6 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 14 अन्य गंभीर रूप से झुलस गए। हादसे के बाद सभी घायलों को तत्काल सेक्टर 9 अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां चिकित्सकों ने इलाज शुरू कर दिया है। कुछ घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है।



Tags:    
Share it
Top