Home > राज्य > छत्तीसगढ़ > छत्‍तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल ने 'सीडी कांड' में फंसे पत्रकार विनोद वर्मा को दिया ये बड़ा इनाम

छत्‍तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल ने 'सीडी कांड' में फंसे पत्रकार विनोद वर्मा को दिया ये बड़ा इनाम

रुचिर गर्ग को मुख्यमंत्री बघेल का मीडिया सलाहकार बनाया गया है?

 Special Coverage News |  21 Dec 2018 7:58 AM GMT  |  दिल्ली

छत्‍तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल ने सीडी कांड में फंसे पत्रकार विनोद वर्मा को दिया ये बड़ा इनामJournalist Vinod Verma (File Photo)

रायपुर : सीडी कांड में फंसे पत्रकार विनोद वर्मा को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के राजनीतिक सलाहकार (Political adviser) नियुक्त किए हैं. इनके साथ ही एडिटर्स ऑफ गिल्ड्स के सदस्य और कुछ महीने पहले ही कांग्रेस में शामिल हुए रुचिर गर्ग को मुख्यमंत्री बघेल का मीडिया सलाहकार बनाया गया है.सामान्य प्रशासन विभाग, छत्तीसगढ़ शासन द्वारा नियुक्ति के लिए जारी आदेशमें प्रदीप शर्मा को मुख्यमंत्री के योजना, नीति, कृषि व ग्रामीण विकास सलाहकार नियुक्त किया गया है. इनके साथ ही राजेश तिवारी को मुख्यमंत्री का संसदीय सलाहकार नियुक्त किया गया है. प्रशासन द्वारा गुरुवार देर शाम को ये आदेश जारी किए हैं.

छत्तीसगढ़ शासन द्वारा गुरुवार को मुख्यमंत्री के विभिन्न सलाहकारों की नियुक्तियां की गई. एडिटर्स ऑफ गिल्ड्स के सदस्य व वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के काफी करीबी मानें जाते हैं. अक्टूबर 2017 में छत्तीसगढ़ के तत्कालीन मंत्री की कथित सेक्स सीडी मामले में विनोद वर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. इस दौरान पीसीसी चीफ भूपेश बघेल पत्रकार विनोद वर्मा के साथ खुलकर खड़े थे.

क्‍या था सीडी कांड

उल्लेखनीय है कि 27 अक्टूबर, 2017 को एक कथित सेक्स टेप वायरल हुआ था, जिसमें छत्तीसगढ़ के एक मंत्री का नाम सामने आया था. बाद में इस मामले में दिल्ली से पत्रकार विनोद वर्मा की गिरफ्तारी हुई थी. इस मामले में बीजेपी ने कांग्रेस नेताओं पर कथित सेक्स सीडी बांटने का आरोप लगाया था. सीडी कांड में आरोपी विनोद वर्मा के साथ ही भूपेश बघेल के खिलाफ रायपुर में प्राथमिकी दर्ज हुई थी.

मामले को तूल पकड़ता देख राज्य सरकार ने यह मामला सीबीआई को सौंप दिया. सीबीआई ने मामले में बीजेपी और कांग्रेस नेताओं से पूछताछ की. इस बीच सेक्स सीडी कांड से जुड़े रिंकू खनूजा नामक व्यक्ति की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. रिंकू खनूजा की मौत के बाद इस मामले ने राजनीतिक तूल पकड़ा. अब करीब एक साल बाद बघेल को सीबीआई अदालत ने समन भेजा.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top