छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सली हमला, सीआरपीएफ के चार जवान शहीद

Special Coverage News
27 Oct 2018 2:41 PM GMT
छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सली हमला, सीआरपीएफ के चार जवान शहीद
x

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में विधानसभा चुनाव से पहले नक्सलियों ने बड़ा हमला किया है जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के चार जवान शहीद हुए है और दो के घायल होने की खबर है.

नक्सली हमले में शहीद होने वाले जवान सीआरपीएफ की 168 बटालियन के तैनात थे. यह जवान एरिया डोमिनेशन पर निकले थे तभी बात का गुड़ा थाना क्षेत्र के मुर्दौंडा गांव के नजदीक धमाका हो गया सीआरपीएफ के एएसपी दिव्यांग पटेल ने इस घटना की पुष्टि की है.

इससे पहले मई 2018 में छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमले में पुलिस के सात जवान शहीद हो गए थे. नक्सलियों ने दंतेवाड़ा के चोलनार के जंगलों में आईईडी ब्लास्ट करके जवानों को निशाना बनाया.

हमले के वक्त ये जवान निजी जाइलो गाड़ी में सवार थे. उनके मूवमेंट की सूचना नक्सलियों को काफी पहले से मिल चुकी थी. जैसे ही यह गाड़ी उनके टारगेट में आई, नक्सलियों ने IED विस्फोट कर दिया था. नक्सलियों ने जवानों के पास से उनके मोबाइल, वायरलेस सेट समेत पांच इंसास रायफल और दो एके 47 भी लूटकर ले गए थे.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है और आचार संहिता भी लागू है. सूबे में पहले चरण और दूसरे चरण के मतदान के लिए चुनाव अधिसूचना भी जारी हो चुकी है. पहले चरण में सूबे की 18 विधानसभा सीटों पर 12 नवंबर मतदान होगा, जबकि दूसरे चरण में 72 विधानसभा सीटों पर 20 नवंबर को मतदान होगा.

Next Story