Home > राज्य > छत्तीसगढ़ > मायावती बोलीें- सवर्ण समाज को भी मिले आरक्षण

मायावती बोलीें- सवर्ण समाज को भी मिले आरक्षण

मायावती ने कहा कि सवर्ण समाज के लिए आर्थिक आधार पर अलग से आरक्षण लाया जाएगा?

 Special Coverage News |  2018-11-04T15:30:07+05:30  |  दिल्ली

मायावती बोलीें- सवर्ण समाज को भी मिले आरक्षण

बीएसपी सुप्रीमों मायावती इस समय छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार कर रहीं हैं. अलकतरा में एक चुनावी सभा में मायवती ने कहा कि छत्तीसगढ़ में गठबंधन की पूर्ण बहुमत वाली सरकार बननी जरूरी. दलितों, आदिवासियों और अन्य पिछड़ा वर्ग के लोगों को मिलने वाले आरक्षण का कोटा लगातार निष्क्रिय करने की कोशिश की जा रही है. जनता कांग्रेस और बसपा इस कोशिश को नाकाम करेगी. अगर हमारे गठबंधन की सरकार बनी तो प्राइवेट सेक्टर में भी आदिवासी, पिछड़ा वर्ग के लोगों आरक्षण मिलेगा.

उन्‍होंने कहा कि सवर्ण समाज के लिए आर्थिक आधार पर अलग से आरक्षण लाया जाएगा. मंडल कमीशन की रिपोर्ट जब आई तो कांग्रेस की सरकार थी, लेकिन लागू नहीं किया, लटकाकर रखा गया था .मंडल कमीशन की रिपोर्ट को लागू करने के लिए बसपा ने कड़ा संघर्ष किया है. बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही मंडल कमीशन की रिपोर्ट के खिलाफ वाली पार्टी हैं.

छत्‍तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में अब कुछ दिन ही बचे हैं, ऐसे में कांग्रेस और बीजेपी के नेता अपनी चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक रहे हैं. इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह एक दिवसीय प्रवास पर आ रहे हैं. इस दौरान शाह खुज्जी, खैरागढ़ और कोण्डागांव में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे.

Tags:    
Share it
Top