छत्तीसगढ़

पीएम मोदी बोले, 'नोटबंदी की वजह से जमानत पर घूम रहे हैं सोनिया-राहुल'

Special Coverage News
12 Nov 2018 8:03 AM GMT
पीएम मोदी बोले, नोटबंदी की वजह से जमानत पर घूम रहे हैं सोनिया-राहुल
x
छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के चुनावों से पहले प्रचार के लिए पीएम मोदी ने बिलासपुर में रैली की।

बिलासपुर : नोटबंदी के दो साल पूरे होने पर कांग्रेस के लगातार हमलों के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने एक चुनावी सभी में पलटवार किया है। छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के चुनावों से पहले प्रचार के लिए पीएम मोदी ने बिलासपुर में रैली की। इस दौरान गांधी परिवार को पीएम ने नोटबंदी के बहाने निशाने पर लिया। संबोधन के दौरान उन्होंने नोटबंदी से कांग्रेस को जोड़ते हुए कहा कि जो मां-बेटे रुपयों की हेराफेरी में जमानत पर घूम रहे हैं, वह क्या मोदी को प्रमाण पत्र देंगे। नोटबंदी की वजह से फर्जी कंपनियां पकड़ी गईं, उसी वजह से आपको जमानत पर निकलना पड़ा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा, 'लोग मुझे पूछते हैं सरकारें पहले भी थीं, पर आप पहले की तुलना में इतना ज्यादा काम कैसे कर पा रहे हैं। इतने रुपये लाते कहां से हो? कइयों को लगता है मोदी रुपये लाता कहां से है। ये रुपये आपके ही हैं। पहले ये रुपये किसी के बिस्तर के नीचे छिपे हुए थे। किसी के बोरे में भरे हुए थे। किसी की अलमारी में थे। नोटबंदी के कारण सबको बाहर आना पड़ा है। मेरी सरकार इन रुपयों को आपके लिए खर्च करने में पूरी ताकत से जुटी हुई है। इस देश में शक्ति की कमी नहीं है, इस देश में संकल्प की कमी नहीं है...लेकिन रुपये कहीं न कहीं चले जाते थे। कांग्रेस के ही एक प्रधानमंत्री, तीसरी पीढ़ी के प्रधानमंत्री (राजीव गांधी) ने कहा था कि दिल्ली से एक रुपया निकलता है पंद्रह पैसा पहुंचता है। यह कौन सा पंजा था जो 85 पैसा मार लेता था। यह कौन सा पंजा था, जो 15 पैसा बना देता था। नोटबंदी के बाद यह पैसा निकला है।'



बिलासपुर में पीएम मोदी ने कहा, 'जिन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं, जिन्हें भ्रष्टाचार के अलावा कोई काम करना आता नहीं है...हमें विकास की राह पर जाना है। कभी स्वच्छ भारत का मजाक उड़ाना, कभी टूरिजम का मजाक उड़ाना। हमारा उद्देश्य बच्चों को पढ़ाई, युवाओं को कमाई, किसानों को सिंचाई, बुजुर्गों को दवाई है, इन सबका पूरा प्रबंध होना चाहिए।' नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज छत्तीसगढ़ में बार-बार भारतीय जनता पार्टी को जनता का आशीर्वाद मिल रहा है। इसका एक कारण जनता जनार्दन और संगठन के कार्यकर्ताओं की मजबूत कड़ी है।

Next Story