दिल्ली

'आप' ने यूपी के CM योगी आदित्यनाथ की चुनाव आयोग से की शिकायत, गिरफ्तारी की उठाई मांग

Arun Mishra
2 Feb 2020 10:42 AM GMT
आप ने यूपी के CM योगी आदित्यनाथ की चुनाव आयोग से की शिकायत, गिरफ्तारी की उठाई मांग
x
संजय सिंह का कहना है कि योगी आदित्यानाथ के दिल्ली में चुनाव प्रचार पर रोक लगाई जानी चाहिए

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (AAP) ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगाया है. आप ने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रचार पर रोक लगाने की मांग की है. आम आदमी पार्टी के नेता और सांसद संजय सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अरविंद केजरीवाल के पाकिस्तान से संबंध की बात की है. उन्हें (योगी आदित्यनाथ) को तुरंत गिरफ्तार कर जेल भेज देना चाहिए और उनसे इस बात के सबूत मांगने चाहिए. चुनाव आयोग पूरे मामले में शांत है. योगी आदित्यानाथ के दिल्ली में चुनाव प्रचार पर रोक लगाई जानी चाहिए.

योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को उत्तर पूर्वी दिल्ली के करावल नगर में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली की जनता को क्या चाहिए, अच्छी सड़क, पानी या फिर शाहीन बाग? उन्होंने कहा कि सीएए को लेकर लोगों को गुमराह किया जा रहा है. उन्होंने इस दौरान पाकिस्तान के मंत्री चौधरी फवाद हुसैन के बयान को लेकर भी केजरीवाल पर हमला बोला.



'समर्थन में बोल रहे पाक के मंत्री'

योगी आदित्यानाथ ने दिल्ली की जनता को संबोधित करते हुए हुए कहा कि दिल्ली सहित पूरे देश में लोगों को सीएए के नाम पर गुमराह किया जा रहा है. शाहीन बाग मामले में उन्होंने कहा कि इसकी जितनी निंदा की जाए कम है. शाहीन बाद के प्रदर्शन ने आम लोगों की जनजीवन पूरी तरह ठप कर दिया है. इस आंदोलन ने देश की छवि खराब की है. आंदोलन पूरी तरह देश विरोधी है. दिल्ली की जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि केजरीवाल बताएं कि उनकी प्रतिबद्धता दिल्ली के प्रति होनी चाहिए या पाकिस्तान के प्रति, पाकिस्तान का मंत्री दिल्ली के चुनाव में केजरीवाल के समर्थन में बोलता है, क्या लगता है, इनके तार कहां तक जुड़े हैं। यह तो देश के साथ गद्दारी है.'

योगी आदित्यनाथ ने तीखा केजरीवाल पर तीखा हमला करते हुए कहा कि जो लोग जनलोकपाल को लेकर सत्ता में आए वहीं लोकपाल नहीं ला रहे हैं. दिल्ली में प्रदूषण के लिए भी पूरी तरह केजरीवाल जिम्मेदार हैं. उन्होंने कहा कि खुद केजरीवाल को अपना उपचार कराने बेंगलुरु के किसी नेचुरोपैथी सेंटर में 10-15 दिन पड़ा रहता है लेकिन दिल्ली की जनता के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करता है.

Tags
Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story