दिल्ली

बीजेपी के सामने बैकफुट पर आई आप ने चली अब ये नई चाल!

Shiv Kumar Mishra
3 Feb 2020 5:41 AM GMT
बीजेपी के सामने बैकफुट पर आई आप ने चली अब ये नई चाल!
x

दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार अब अपने आखिरी मोड में चल रहा है. मतदान के लिए अब कुछ ही दिन बचे हैं और आम आदमी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी को मात देने के लिए आक्रामक रुख अपना लिया है. सोमवार को AAP अपने आखिरी चरण का कैंपेन लॉन्च करेगी. इस कैंपेन के तहत हर विधानसभा सीट पर 5000 समर्थकों को नया मिशन सौंपा गया है, AAP ने ये कैंपेन भारतीय जनता पार्टी की बढ़ती सक्रियता को देखते हुए लिया गया है.

पिछले दो हफ्तों में भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली के विधानसभा चुनाव में पूरी जान फूंक दी है और चप्पे-चप्पे पर प्रचार किया जा रहा है. इसी के बाद आम आदमी पार्टी सतर्क हुई है और जीत के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. AAP ने अब रणनीति अपनाई है कि वह हर विधानसभा सीट पर अपने 5000 कार्यकर्ताओं को नया मिशन सौंपेगी.

इस मिशन के तहत सभी कार्यकर्ताओं को बीजेपी के कार्यकर्ता, समर्थकों का डाटा दिया गया है. इसके तहत आम आदमी पार्टी ने बीजेपी के वोटबैंक में सेंध लगाने की तैयारी की है. इसके तहत हर कार्यकर्ता को बीजेपी के तीन समर्थकों के घर पहुंचने की जिम्मेदारी दी गई है. इस रणनीति के तहत AAP हर विधानसभा में बीजेपी के 15 हजार वोटरों को लुभाने की तैयारी कर रही है.

बीजेपी ने फूंक दी है पूरी जान

बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. शाहीन बाग में जारी प्रदर्शन को मुद्दा बना बीजेपी ने आम आदमी पार्टी को घेरा है और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से लेकर कई केंद्रीय मंत्री, राज्य के मुख्यमंत्री और जमीनी स्तर के कार्यकर्ता घर-घर जाकर प्रचार कर रहे हैं. बीजेपी की ओर से दिल्ली में करीब 10 हजार से अधिक रैलियां करने की तैयारी की जा रही है, जिसमें बड़ी रैलियों के साथ-साथ नुक्कड़ सभा, रोड शो भी शामिल हैं. भाजपा की तरफ से ना सिर्फ बड़े स्टार प्रचारक बल्कि 200 से अधिक सांसद, अन्य राज्यों के बड़े नेताओं को भी जिम्मेदारी दी गई है. अब आखिरी मोड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस दंगल में उतर रहे हैं. पीएम मोदी सोमवार और मंगलवार को रैली करेंगे, जिसके तहत वोटरों का रुख अपनी ओर करने की कोशिश जाएगी. बीजेपी की यही सतर्कता आम आदमी पार्टी की चिंता बढ़ाती दिख रही है.

Tags
Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story