Home > राज्य > दिल्ली > कपिल मिश्रा का नामांकन रद्द करने की मांग, AAP ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र

कपिल मिश्रा का नामांकन रद्द करने की मांग, AAP ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र

आम आदमी पार्टी (AAP) ने दिल्ली की मॉडल टाउन विधानसभा सीट पर भाजपा के उम्मीदवार कपिल मिश्रा के नामांकन को खारिज करने की मांग की है। AAP ने मिश्रा के नामांकन को लेकर दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी को पत्र लिखा है।

 Arun Mishra |  22 Jan 2020 1:48 PM GMT  |  दिल्ली

कपिल मिश्रा का नामांकन रद्द करने की मांग, AAP ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (AAP) ने दिल्ली की मॉडल टाउन विधानसभा सीट पर भाजपा के उम्मीदवार कपिल मिश्रा के नामांकन को खारिज करने की मांग की है। AAP ने मिश्रा के नामांकन को लेकर दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी को पत्र लिखा है। AAP ने पत्र के विषय में लिखा "मॉडल टाउन निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी कपिल मिश्रा के नामांकन फॉर्म की गलत तरीके से स्वीकृति के संदर्भ में।" इस पत्र में AAP ने EC से कपिल मिश्रा की उम्मीदवारी रद्द करने का अनुरोध किया है।

पत्र में आम आदमी पार्टी ने लिखा कि "कपिल मिश्रा पिछले 10 सालों से सरकारी आवास में रह रहे हैं और चुनाव आयोद द्वारा जारी दिशानिर्देशों के मुताबिक उम्मीदवार को नामांकन के दौरान बिजली, पानी और टेलीफोन जैसे खर्चों को लेकर नो ड्यूज सर्टिफिकेट देना होता है। कपिल मिश्रा ने यह नहीं दिया और ना ही फॉर्म नंबर 26 में पार्ट A के रेस्पेक्टिव पीटी नंबर 8(ii) को भरा।"



बता दें कि 21 जनवरी को मॉडल टाउन से बीजेपी प्रत्याशी कपिल मिश्रा ने धूमधाम के साथ अपना नामांकन दाखिल किया था। उनका नामांकन में जुलूस निकाला गया, जिसमें विजय गोयल और केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन भी शामिल हुए थे। बता दें कि अरविंद केजरीवाल सरकार में कपिल मिश्रा मंत्री रह चुके हैं। लेकिन, विधायक पद से अयोग्य करार दिए जाने के बाद कपिल मिश्रा ने भाजपा का दामन थाम लिया था।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story

नवीनतम

Share it
Top