दिल्ली

दिल्ली हिंसा :आप विधायक अमानतउल्लाह बोले, ताहिर हुसैन बेक़ुसूर!

Shiv Kumar Mishra
28 Feb 2020 3:19 AM GMT
दिल्ली हिंसा :आप विधायक अमानतउल्लाह बोले, ताहिर हुसैन बेक़ुसूर!
x
पुलिस के एक्शन के बाद ही ताहिर पर आप ने भी कड़ा एक्शन लेते हुए उनको पार्टी से सस्पेंड कर दिया है.

देश की राजधानी दिल्ली में भड़की हिंसा पर काबू पाने के बाद अब पुलिस उसके पीछे की साजिश रचने वालों पर शिकंजे कसना शुरू कर चुकी है. इसी क्रम में दिल्ली पुलिस ने सबसे पहले आम आदमी पार्टी के नेता और मुस्तफाबाद विधानसभा के नेहरू विहार वॉर्ड के पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है. पुलिस के एक्शन के बाद ही ताहिर पर आप ने भी कड़ा एक्शन लेते हुए उनको पार्टी से सस्पेंड कर दिया है.

दिल्ली सीएम केजरीवाल ने गुरुवार को साफ-साफ कहा था कि अगर उनकी पार्टी का कोई व्यक्ति दोषी पाया जाता है तो उसे दोगुनी सजा दी जाए. केजरीवाल की पार्टी ने किया भी लगभग वैसा ही, जैसे ही ताहिर पर केस दर्ज हुआ उसकी प्राथमिक सदस्यता निलंबित कर दी गई. लेकिन ऐसा लगता है कि आप के टिकट पर एक बार फिर विधानसभा पहुंचे अमानतुल्लाह खान को पार्टी के इस फैसले पर कुछ ऐतराज है.

अमानतुल्लाह खान ने की ताहिर की तरफदारी

ओखला से आप विधायक अमानतुल्लाह खान ताहिर के बचाव में उतरे हैं. अमानतुल्लाह ने ताहिर को लेकर एक ट्वीट किया है और उस ट्वीट को उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर पिन कर रखा है ताकि उसे ज्यादा से ज्यादा लोग देख सकें. ताहिर ने अपने ट्वीट में लिखा है कि ताहिर हुसैन बेकसूर है और उसे बीजेपी नेताओं को बचाने के लिए और आप को बदनाम करने के लिए झूठे केस में फंसाया जा रहा है. आप विधायक ने ताहिर को फंसाने की साजिश बीजेपी की बताई है.



सीएम केजरीवाल ने कहा- मिले दोगुनी सजा

आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन को लेकर जब अरविंद केजरीवाल से सवाल किया गया तो दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा था, 'जो भी व्यक्ति दोषी पाया जाता है उसे कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए. अगर आम आदमी पार्टी का कोई व्यक्ति दोषी पाया जाता है तो उस व्यक्ति को दोगुनी सजा दी जानी चाहिए. राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए.'

दयालपुर थाने में दर्ज हुआ है केस

दिल्ली हिंसा को लेकर ताहिर हुसैन और अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या, आगजनी और हिंसा फैलाने का केस दर्ज हुआ है. केस दयालपुर थाने में दर्ज हुआ है. इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच करेगी.

ताहिर पर अंकित की हत्या का है आरोप

ताहिर हुसैन पर IB के कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या का आरोप है. ताहिर पर यह आरोप अंकित के परिजनों ने लगाए हैं. ताहिर के पिता ने जो एफआईआर दर्ज कराई है उसमें भी उन्होंने ताहिर हुसैन का नाम शामिल किया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अंकित शर्मा के शरीर पर चाकू के निशान होने का खुलासा हुआ है. अंकित के पेट और सीने में चाकू के निशान मिले हैं. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चाकू से गोदकर अंकित की हत्या करने की बात का खुलासा हुआ है.

Next Story