Top
Home > राज्य > दिल्ली > लाशों के ढेर पर झगड़ते आप और बीजेपी नेता, आखिर इतनी बड़ी त्रासदी का इन तीन में से जिम्मेदार कौन?

लाशों के ढेर पर झगड़ते आप और बीजेपी नेता, आखिर इतनी बड़ी त्रासदी का इन तीन में से जिम्मेदार कौन?

 Special Coverage News |  8 Dec 2019 10:59 AM GMT  |  दिल्ली

लाशों के ढेर पर झगड़ते आप और बीजेपी नेता, आखिर इतनी बड़ी त्रासदी का इन तीन में से जिम्मेदार कौन?
x

दिल्ली के अनाज मंडी स्थित एक फैक्ट्री में लगी आग के मामले में राजनीतिक दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गया है. आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा कि जिस फैक्ट्री में आग लगी वो अवैध रूप से चल रही थी, ऐसे में उसे बंद करने या उस पर रोक लगाने की जिम्मेदारी दिल्ली नगर निगम की थी. जिस तरह से आज दिल्ली की त्रासदी पर भी आम आदमी पार्टी और बीजेपी राजनैतिक लड़ाई लड़ने लगे है.

जहाँ बीजेपी के नेता विजय गोयल , विजेंद्र गुप्ता समेत सभी दिल्ली सरकार की भरी चूक मान रहे है जबकि आम आदमी पार्टी इसके लिए एमसीडी को जिम्मेदार मान रही है.

हम इन तीन में से किसे जिम्मेदार मानेगें

दिल्ली सरकार

एमसीडी

अग्निशमन विभाग



संजय सिंह ने कहा कि एमसीडी ने फैक्ट्री को चलने कैसे दिया. दिल्ली फायर सर्विस ने भी स्पष्ट किया है कि उनकी तरफ से फैक्ट्री को एनओसी जारी नहीं की गई थी.

दिल्ली सरकार ने रविवार सुबह पश्चिमी दिल्ली के रानी झांसी रोड इलाके में एक कारखाने में बड़े पैमाने पर लगी आग में मारे गए लोगों के परिजनों को 10 लाख रुपये की सहायता की घोषणा भी की है. सरकार ने घायलों को भी एक लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आग की घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं.

अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर कहा इस दुखद आग की घटना में हमने 40 निर्दोष जानों को खोया है. मैंने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए हैं, किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा. दिल्ली के भीड़भाड़ से भरे बाजार में एक कारखाने में आग लगने से रविवार को कम से कम 43 लोग मारे गए और एक दर्जन से अधिक घायल हो गए.

आग में मारे गए सभी लोग मजदूर थे और जब सुबह 4:50 बजे और 5 बजे के बीच आग लगी तब वे सो रहे थे. पुलिस ने कहा कि कारखाने के मालिक के खिलाफ एक आवासीय क्षेत्र से बैग मैन्युफैक्चरिंग यूनिट के संचालन और सुरक्षा मानदंडों का पालन नहीं करने के लिए प्राथमिकी दर्ज कर दी गई है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it