दिल्ली

अरविंद केजरीवाल ने PM मोदी से मिलकर दिया शपथ ग्रहण का न्यौता, पर क्या जा पाएंगे मोदी ये है उनका कार्यक्रम?

Sujeet Kumar Gupta
14 Feb 2020 12:18 PM GMT
अरविंद केजरीवाल ने PM मोदी से मिलकर दिया शपथ ग्रहण का न्यौता, पर क्या जा पाएंगे मोदी ये है उनका कार्यक्रम?
x
अब केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया है. पीएम केजरीवाल के शपथ समारोह में शिरकत करेंगे कि नहीं, यह अभी साफ नहीं हो पाया है।

दिल्ली। AAP के संयोजक अरविंद केजरीवाल तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बनेंगे. अरविंद केजरीवाल 16 फरवरी को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले रहे हैं. केजरीवाल ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता भेजा है।

दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने तीसरी बार अपनी जीत दोहराई. AAP के संयोजक अरविंद केजरीवाल तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बनेंगे. केजरीवाल 16 फरवरी को शपथ लेने जा रहे हैं. दिल्ली के रामलीला मैदान में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा. जोर-शोर से इसकी तैयारियां भी शुरू हो गई हैं. AAP की ओर से दिल्ली की जनता को समारोह में शामिल होने का न्योता दिया गया है. अब केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया है. पीएम केजरीवाल के शपथ समारोह में शिरकत करेंगे कि नहीं, यह अभी साफ नहीं हो पाया है।

क्या है 16 फरवरी को पीएम मोदी का कार्यक्रम

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के अनुसार, वह रविवार को 30 से अधिक परियोजनाओं के शुभारंभ के लिये अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगे। पीएम अपने इस दौरे में करीब 1222 करोड़ की 52 परियोजनाओं का लोकार्पण तथा 446 करोड़ रुपये के 23 विकास कार्यों का शिलान्‍यास करेंगे। इसमें बीएचयू में वैदिक विज्ञान केंद्र, कैंसर अस्‍पताल का आवासीय भवन और सुपर स्‍पेशियलिटी अस्‍पताल का लोकार्पण शामिल है। चौकाघाट-लहरतारा फ्लाईओवर, मंडलीय अस्‍पताल परिसर स्थित मेटरनिटी विंग, राजातालाब में 220 केवी विद्युत उपकेंद्र, पुलिस लाइन परिसर में 200 क्षमता की महिला बैरक, शहर में तीन स्‍थानों पर मल्‍टीलेवल पार्किंग परियोजनाएं प्रमुख हैं।

क्या है आम आदमी पार्टी का कहना

आम आदमी पार्टी की दिल्ली ईकाई के संयोजक राय ने कहा कि प्रधानमंत्री को शुक्रवार को सुबह पत्र भेजा गया। राय ने बताया है कि दिल्ली के सभी सातों सांसदों और भाजपा के आठ नव निर्वाचित विधायकों को भी शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है। राय ने बताया कि अन्य राज्यों का कोई भी मुख्यमंत्री या नेता समारोह का हिस्सा नहीं होगा क्योंकि यह विशिष्ट रूप से दिल्ली का समारोह है। केजरीवाल ने अखबारों में विज्ञापनों के जरिए दिल्लीवासियों से अपने शपथ ग्रहण समारोह में आने का अनुरोध किया है जब वह लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बनेंगे। केजरीवाल अपनी कैबिनेट के साथ रविवार को सुबह 10 बजे रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

बताते चलें कि साल 2015 में हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद पीएम मोदी ने अरविंद केजरीवाल को फोन कर बधाई दी थी. उस साल जब केजरीवाल दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे थे, तो उस वक्त भी केजरीवाल ने पीएम मोदी से मुलाकात कर उनको शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता दिया था. मनीष सिसोदिया भी उनके साथ थे. पीएम ने अन्य कार्यक्रमों का हवाला देकर शहर से बाहर होने की वजह से शपथ समारोह में आने में असमर्थता जताई थी.

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story