दिल्ली

CAA: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर का जामा मस्जिद में प्रदर्शन, सैकड़ों समर्थक जुटे

Arun Mishra
17 Jan 2020 8:42 AM GMT
CAA: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर का जामा मस्जिद में प्रदर्शन, सैकड़ों समर्थक जुटे
x
कोर्ट के आदेश के अनुसार, चंद्रशेखर आजाद को 24 घंटे के अंदर दिल्ली से बाहर जाना होगा.

दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट से जमानत मिलने के बाद भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद कई जगह का दौरा कर रहे हैं. शुक्रवार दोपहर को चंद्रशेखर दिल्ली की जामा मस्जिद पहुंचे और समर्थकों के साथ नागरिकता संशोधन एक्ट का विरोध किया. कोर्ट के आदेश के अनुसार, चंद्रशेखर आजाद को 24 घंटे के अंदर दिल्ली से बाहर जाना होगा.

शुक्रवार सुबह से ही भीम आर्मी प्रमुख अलग-अलग जगह का दौरा कर रहे हैं. जामा मस्जिद आने से पहले चंद्रशेखर ने रविदास मंदिर, शीशगंज गुरुद्वारे का दौरा किया था. जामा मस्जिद पहुंचने पर चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि वह कोर्ट के आदेश का पालन करेंगे और 24 घंटे के अंदर दिल्ली से बाहर चले जाएंगे.



गौरतलब है कि आज जुमा है और जुमे की नमाज के बाद जामा मस्जिद के बाहर नागरिकता संशोधन एक्ट का विरोध हो रहा है. पिछले एक महीने से हर शुक्रवार को जामा मस्जिद के बाहर विरोध प्रदर्शन होता है. कांग्रेस नेता अलका लांबा भी इस दौरान जामा मस्जिद के बाहर प्रदर्शन में शामिल हुईं.

चार हफ्ते से दिल्ली से रहना होगा बाहर

आपको बता दें कि CAA, NRC के खिलाफ ही बिना इजाजत प्रदर्शन करने की वजह से बीते दिनों दिल्ली पुलिस ने चंद्रशेखर आजाद को गिरफ्तार कर लिया था. चंद्रशेखर काफी दिनों से तिहाड़ जेल में बंद थे, गुरुवार को तीस हजारी कोर्ट ने उन्हें ज़मानत दी थी.

जमानत देते हुए कोर्ट ने ये भी कहा था कि वह किसी प्रदर्शन में हिस्सा नहीं लेंगे और चार हफ्ते तक दिल्ली से बाहर ही रहेंगे. इसके अलावा उन्हें हर शनिवार को सहारनपुर SHO के सामने हाजिरी लगानी होगी.

Tags
Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story