Top
Breaking News
Home > राज्य > दिल्ली > दिल्ली विधानसभा चुनाव की बड़ी खबर, चुनाव आयोग वोटिंग प्रतिशत के आंकड़ें जारी करने में देरी क्यों कर रहा है?

दिल्ली विधानसभा चुनाव की बड़ी खबर, चुनाव आयोग वोटिंग प्रतिशत के आंकड़ें जारी करने में देरी क्यों कर रहा है?

 Shiv Kumar Mishra |  9 Feb 2020 10:34 AM GMT  |  दिल्ली

दिल्ली विधानसभा चुनाव की बड़ी खबर, चुनाव आयोग वोटिंग प्रतिशत के आंकड़ें जारी करने में देरी क्यों कर रहा है?

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने ईवीएम के बाद अब चुनाव आयोग पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग वोटिंग प्रतिशत के आंकड़ें जारी करने में देरी क्यों कर रहा है?

संजय सिंह ने कहा है कि 70 सालों में पहली बार हो रहा है कि चुनाव आयोग वोटिंग प्रतिशत बताने को तैयार नहीं है. इसका मतलब है कि कहीं कुछ पक रहा है, दाल में कुछ काला है, कोई खेल अंदर ही अंदर चल रहा है. चुनाव आयोग को स्पष्ट करना चाहिए कि कल से क्या खेल चल रहा है? कल चुनाव खत्म हो गए लेकिन अभी तक चुनाव आयोग के किसी अधिकारी ने वोटिंग प्रतिशत पर कोई अधिकृत बयान नहीं दिया.

संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली चुनाव में कितने प्रतिशत मतदान हुआ ये दिल्ली और देश के लोग जानना चाहते है. चुनाव आयोग वोटिंग प्रतिशत बताने में इतनी देर क्यों कर रहा है? लोकसभा चुनाव में 1 घंटे के अंदर चुनाव आयोग वोटिंग प्रतिशत बता देता है, दिल्ली जैसे छोटे राज्य में इतना विलंब क्यों?



इसी मामले पर जब बीजेपी नेता ने कहा कि अंतिम दो घंटे में हुए ज्यादा मतदान से बीजेपी की जीत होना तय माना जा रहा है. इस पर डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी के नेता मतदान के आँकड़े दे रहे है. उधर चुनाव आयोग मतदान ख़त्म होने के 24 घंटे के बाद तक नही बता पाया है कि वोटिंग कितने प्रतिशत हुई. कह रहा है कि अभी डेटा इकट्ठा किया जा रहा है. क्या चल रहा है दिल्ली चुनाव आयोग ? क्या मतदान का फ़ाइनल आँकड़ा बीजेपी ऑफ़िस से मिलना है आपको?



Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it