Home > राज्य > दिल्ली > दिल्ली की शिक्षा की खोली पोल, बीजेपी नेता हरीश खुराना शेयर की ये तस्वीर !

दिल्ली की शिक्षा की खोली पोल, बीजेपी नेता हरीश खुराना शेयर की ये तस्वीर !

दिल्ली सरकार की अच्छी शिक्षा के वावजूद बच्चे कम क्यों हुए?

 Shiv Kumar Mishra |  26 Jan 2020 3:19 AM GMT  |  दिल्ली

दिल्ली की शिक्षा की खोली पोल, बीजेपी नेता हरीश खुराना शेयर की ये तस्वीर !

दिल्ली में शिक्षा को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने पूरे देश में एक नए अलख जगाने की बात कही. उसके बाद पूरे देश में यह संदेश गया कि दिल्ली सरकार ने शिक्षा के मतलब ही बदल दिया यानी सरकार शिक्षा को और अधिक प्रभावशाली बनाकर सरकारी स्कूलों में बच्चे पढ़ाने के लिए स्वंय ही बाध्य कर देगी. क्योंकि जब शिक्षा का स्तर काफी अच्छा सरकारी स्कुल में मिलेगा तो जनता उधर ही रुख करेगी. उसका सबसे बड़ा कारण प्राइवेट स्कूलों में भारी भरकम फीस भी हर आदमी नहीं झेल पाता है.

इस सब बात से पर्दा हटाते हुए बीजेपी नेता हरीश खुराना ने एक तस्वीर शेयर की है. उन्होंने तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है कि अरविन्द केजरीवाल की शिक्षा क्रांति की पोल खोलते हुए कहा कि तुम कह रहे हो की दिल्ली में 16 लाख बच्चे पढ़ते है सरकारी स्कूल में. जबकि सच्चाई यह है दिल्ली सरकार के स्कूल में 12,64,959 बच्चे पढ़ते है. जो पिछले साल 14,91,280 थे. दिल्ली को बताओगे 2,26,321 बच्चे कैसे कम जो गए पिछले साल के मुक़ाबले.



Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top