दिल्ली

दिल्ली हिंसा पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गृह मंत्रालय को ठहराया जिम्मेदार, अमित शाह का मांगा इस्तीफ़ा

Arun Mishra
26 Feb 2020 7:55 AM GMT
दिल्ली हिंसा पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गृह मंत्रालय को ठहराया जिम्मेदार, अमित शाह का मांगा इस्तीफ़ा
x

नई दिल्ली : दिल्ली में हुई हिंसा पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने कांग्रेस मुख्यालय पर मीडिया को सम्बोधित करते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने इस हिंसा के लिए सीधे तौर पर केंद्र सरकार और गृह मंत्रालय को जिम्मेदार ठहराते हुए गृह मंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग की.

मीडिया से बात करते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि दिल्ली की मौजूदा हालात चिंताजनक है. एक साजिश के तहत हालात बिगड़े. बीजेपी नेताओं ने भड़काऊ भाषण दिए. चुनाव के दौरान नफरत फैलाया. दिल्ली की स्थिति के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह जिम्मेदार हैं. गृह मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए.

वहीं, सोनिया गांधी ने पूछा कि रविवार को गृह मंत्री कहां थे और क्या कर रहे थे? हिंसा वाली जगहों पर कितनी पुलिस फोर्स लगी? बिगड़ते हालात के बाद भी सेना की तैनाती क्यों नहीं की गई? दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल क्या कर रहे थे?

आपको बतादें दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक आज हुई. बैठक में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह मौजूद रहे. बैठक में हिंसा के दौरान मरने वाले लोगों को श्रद्धांजलि दी गई.

Next Story