Breaking News
Home > राज्य > दिल्ली > दिल्ली के उपराज्यपाल का ऐलान, किसी को भी डिटेन कर सकते हैं कमिश्नर

दिल्ली के उपराज्यपाल का ऐलान, किसी को भी डिटेन कर सकते हैं कमिश्नर

दिल्ली पुलिस कमिश्नर अब किसी को भी रासुका के तहत हिरासत में ले सकते हैं। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने नोटिफिकेशन जारी कर कमिश्नर को यह अधिकार दिया है।

 Shiv Kumar Mishra |  18 Jan 2020 3:33 AM GMT  |  दिल्ली

दिल्ली के उपराज्यपाल का ऐलान, किसी को भी डिटेन कर सकते हैं कमिश्नर

नई दिल्ली: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने एक अधिसूचना जारी कर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत दिल्ली पुलिस आयुक्त को किसी व्यक्ति को हिरासत में लेने का अधिकार प्रदान किया है। सूत्रों ने बताया कि रासुका कानून ऐसे व्यक्ति को एहतियातन महीनों तक हिरासत में रखने का अधिकार देता है, जिससे प्रशासन को राष्ट्रीय सुरक्षा और कानून व्यवस्था के लिए खतरा महसूस हो।

अधिसूचना के मुताबिक उपराज्यपाल ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून 1980 की धारा तीन की उपधारा (3) का इस्तेमाल करते हुए 19 जनवरी से 18 अप्रैल तक दिल्ली पुलिस आयुक्त को किसी व्यक्ति को हिरासत में लेने का अधिकार दिया। यह अधिसूचना राज्यपाल की मंजूरी के बाद 10 जनवरी को जारी की गई थी।

नियमित आदेशः दिल्ली पुलिस

यह फैसला ऐसे समय आया है जब राष्ट्रीय राजधानी में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं। हालांकि, दिल्ली पुलिस का कहना है कि यह नियमित आदेश है जो हर तीन महीने पर जारी किया जाता है और मौजूदा परिस्थितियों से इसका कोई लेना देना नहीं है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top