दिल्ली

दिल्ली: लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल के वरिष्ठ डॉक्टर असीम गुप्ता का कोरोना से निधन

Shiv Kumar Mishra
28 Jun 2020 8:17 AM GMT
दिल्ली: लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल के वरिष्ठ डॉक्टर असीम गुप्ता का कोरोना से निधन
x

दिल्ली: देश की राजधानी से कोरोना को लेकर अब एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जहाँ लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल के वरिष्ठ डॉक्टर असीम गुप्ता का कोरोना से निधन हो गया. कोविड वार्ड में ड्यूटी कर रहे थे. कुछ दिन पहले रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर मैक्स हॉस्पिटल में एडमिट कराये गये थे. जहां आज उनका निधन हो गया.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अपने एएनआई को दिए इंटरव्यू में कहा कि दिल्ली में 350 से ज्यादा शव (कोरोना मरीज) बिना संस्कार के पड़े थे. हमने तय किया कि 2 दिनों के भीतर शवों का अंतिम संस्कार धर्म के अनुसार किया जाएगा. अभी कोई भी शव अंतिम संस्कार के बिना नहीं बचा है.

दिल्ली के LNJP अस्पताल के एक डॉक्टर की कोरोना से मौत हो गई. डॉक्टर असीम गुप्ता ड्यूटी के दौरान कोरोना की चपेट में आ गए थे. उन्हें इलाज के लिए मैक्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां वो आईसीयू में थे. शनिवार रात उनकी मौत हो गई. असीम गुप्ता एनैस्थिसिया के डॉक्टर थे.

कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले हर दिन वृद्धि का डरावना रिकॉर्ड बना रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के दौरान देश में कोरोना से संक्रमण के 19906 नए मामले सामने आए हैं. इस अवधि में 410 संक्रमितों की जान गई है. देश में कोरोना मरीजों की तादाद अब 528859 पहुंच गई है. इस महामारी से अब तक 16095 संक्रमितों की मौत हो चुकी है. राहत की बात यह है कि अब तक 309713 उपचार के बाद पूरी तरह स्वस्थ भी हुए हैं.

वहीं, दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस के 2948 नए मामले रिकॉर्ड हुए. राजधानी में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 80 हजार 188 तक पहुंच गई है, जबकि मौत का कुल आंकड़ा 2558 तक पहुंच गया है. वहीं, शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली वालों ने करोना वायरस के खिलाफ जबरदस्त जंग छेड़ रखी है. हम पांच हथियारों से कोरोना वायरस से लड़ रहे हैं. सीएम केजरीवाल ने कहा कि अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाने, टेस्टिंग और आइसोलेशन, ऑक्सीमीटर और प्लाज्मा थेरेपी व सर्वे और स्क्रीनिंग जैसे हथियारों से हम कोरोना से जंग लड़ रहे हैं.

Next Story