Home > राज्य > दिल्ली > BJP उम्मीदवार कपिल मिश्रा की मुश्किलें बढ़ीं, चुनाव आयोग ने FIR दर्ज करने का दिया आदेश

BJP उम्मीदवार कपिल मिश्रा की मुश्किलें बढ़ीं, चुनाव आयोग ने FIR दर्ज करने का दिया आदेश

 Arun Mishra |  24 Jan 2020 4:00 PM GMT  |  दिल्ली

BJP उम्मीदवार कपिल मिश्रा की मुश्किलें बढ़ीं, चुनाव आयोग ने FIR दर्ज करने का दिया आदेश

नई दिल्ली : दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) में फतह हासिल करने के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर जुटी हुई हैं. चुनाव समर के दौरान बीजेपी के उम्मीदवार कपिल मिश्रा एक विवादित ट्वीट करके बुरे फंस गए हैं. इस पर चुनाव आयोग ने दिल्ली पुलिस को कपिल मिश्रा पर एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है. मुकदमा दर्ज होने पर कपिल मिश्रा की मुश्किल बढ़ जाएगी.

बता दें कि भारत निर्वाचन आयोग ने दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी से भाजपा के उम्‍मीदवार कपिल मिश्रा के ट्वीट को लेकर रिपोर्ट तलब किया है. चुनाव आयोग ने मुख्‍य चुनाव अधिकारी से कहा कि 24 घंटे के भीतर कपिल मिश्रा के ट्वीट को लेकर रिपोर्ट पेश किया जाए. चुनाव आयोग द्वारा इस मामले का संज्ञान लिए जाने के बाद रिटर्निंग अफसर ने बीजेपी उम्‍मीदवार कपिल मिश्रा को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है.


कपिल मिश्रा ने एक ट्वीट कर कहा था कि आठ फरवरी को दिल्‍ली की गलियों में भारत और पाकिस्‍तान का मुकाबला होगा. बता दें कि 8 फरवरी को दिल्‍ली में विधानसभा चुनाव होना है. चुनाव आयोग द्वारा नोटिस जारी होने के बाद बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने अपने बयान पर अडिग रहते हुए एक और ट्वीट किया- 'सच बोलने में डर कैसा, अपने बयान पर अडिग हूं.'



चुनाव आयोग की ओर से जारी नोटिस में कहा गया कि कपिल मिश्रा के कृत्य से आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन होता है और इस कानून के अंतर्गत यह दंडनीय अपराध है. उनसे यह भी पूछा गया है कि कारण बताए कि आपके खिलाफ क्यों न कार्रवाई शुरू की जाए?.

कपिल मिश्रा ने अपने ट्वीट में कहा था कि शाहीन बाग में पाकिस्तान की एंट्री हो चुकी हैं. दिल्ली में छोटे-छोटे पाकिस्तान बनाए जा रहे हैं. शाहीन बाग, चांद बाग, इंद्रलोक में देश का कानून नहीं माना जा रहा. पाकिस्तानी दंगाइयों का दिल्ली की सड़कों पर कब्जा है. हालांकि, राजधानी की क्रिकेट पिच पर दोनों देश आखिरी बार सात साल पहले भिड़े थे. दोनों क्रिकेट टीमों के बीच दिल्ली में तब से अब तक कोई मैच नहीं खेला जा सका है. दिल्ली में भारत-पाकिस्तान के बीच यह वनडे मैच 6 जून 2013 को खेला गया था, जिसमें भारत ने 10 रनों से जीत दर्ज की थी.

गौरतलब है कि कपिल मिश्रा दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल सरकार में मंत्री रह चुके हैं और इस बार बीजेपी ने उन्‍हें मॉडल टाउन से उम्मीदवार बनाया है. 2017 में अरविंद केजरीवाल सरकार से कपिल मिश्रा को बर्खास्‍त कर दिया गया था.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it
Top