दिल्ली

वीडियो पोस्ट कर फंसे केजरीवाल, चुनाव आयोग ने फिर भेजा नोटिस

Arun Mishra
7 Feb 2020 2:40 PM GMT
वीडियो पोस्ट कर फंसे केजरीवाल, चुनाव आयोग ने फिर भेजा नोटिस
x
मतदान से ठीक एक दिन पहले चुनाव आयोग की ओर से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक और नोटिस थमाया गया है.
दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मतदान से ठीक एक दिन पहले चुनाव आयोग की ओर से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक और नोटिस थमाया गया है. यह नया नोटिस सोमवार को एक वीडियो शेयर करने को लेकर जारी किया गया है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 3 फरवरी को एक ट्वीट किया था, जिसमें एक वीडियो भी शेयर किया गया था. इस वीडियो को लेकर ही चुनाव आयोग ने सीएम केजरीवाल को नोटिस जारी किया है. इस मामले में आयोग ने 8 फरवरी को शाम 5 बजे तक जवाब मांगा है.

केजरीवाल के इस ट्वीट के एक दिन बाद बीजेपी ने इसके खिलाफ 4 फरवरी को शिकायत की थी. नोटिस जारी करते हुए चुनाव आयोग ने माना कि वीडियो में जो कन्टेन्ट थे वो आदर्श आचार संहिता का घोर उल्लंघन करते हैं और राष्ट्रीय राजधानी में सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ सकते हैं.

इससे पहले 30 जनवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव में अपने बयान को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चुनाव आयोग ने चेतावनी दी थी. 13 जनवरी को सीएम केजरीवाल ने बयान देते हुए कोर्ट परिसर के अंदर मोहल्ला क्लिनिक खोलने का वादा किया था, जिस पर उन्हें यह चेतावनी दी गई थी.



चुनाव आयोग ने अरविंद केजरीवाल को नोटिस 13 जनवरी को दिए गए एक बयान को लेकर दी जिसमें उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए लोगों से कहा था कि हम सभी अदालत और बार के अंदर मोहल्ला क्लीनिक बनाने के लिए तैयार हैं. अगर हमें जगह दें तो हर जगह हर कोर्ट के अंदर मोहल्ला क्लीनिक बनाएंगे.

इसी बयान को लेकर केजरीवाल को चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया था. उन पर आरोप है कि उन्होंने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया. चुनाव आयोग ने इस मामले में अरविंद केजरीवाल को जबाव दाखिल करने को भी कहा था. बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी.

Tags
Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story