दिल्ली

दिल्ली चुनाव: मतदान के दिन मेट्रो सेवाओं के शुरु होने के टाइमिंग में किया गया परिवर्तन

Sujeet Kumar Gupta
6 Feb 2020 1:23 PM GMT
दिल्ली चुनाव: मतदान के दिन मेट्रो सेवाओं के शुरु होने के टाइमिंग में किया गया परिवर्तन
x

दिल्ली विधानसभा चुनाव के प्रचार पर आज शाम 6 बजे विराम लग गया। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत लगा दी। दिल्ली की सड़कों पर जगह-जगह रोड शो, जनसभा, भाषण के माध्यम से प्रचार नजर आया। नियमों के अनुसार अब ये नेता चुनाव तक किसी भी तरह की रैली, जनसभा या सार्वजनिक मंच से संबोधन, भाषण या साक्षात्कार नहीं दे सकते हैं। हां घर-घर जाकर लोगों से मतदान की अपील जरूर की जा सकती है।

मतदान को देखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने ट्रेन की टाइमिंग में कुछ बदलाव किए हैं. 8 फरवरी को मतदान कर्मियों और अन्य लोगों को समय पर अपने गंतव्य तक पहुंचने की सुविधा देने के लिए, दिल्ली मेट्रो की सेवाएं सुबह 4:00 बजे से ही शुरू हो जाएगी।

बता दें कि दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने मतदान से जुड़ी तमाम तैयारियां पूरी कर ली हैं। नई सरकार चुनने के लिए दिल्ली के मतदाता तैयार हैं। 8 फरवरी को मतदान होगा। इसके लिए 2689 स्थानों पर 13750 मतदान केंद्र बनाए जा रहे हैं।

चुनाव कराने के लिए निर्वाचन कार्यालय लगभग 70 करोड़ रुपये खर्च कर रहा है। सुबह 8 से शाम 6 बजे तक मतदान किया जा सकेगा। 11 फरवरी को नतीजे घोषित किए जाएंगे। हर विधानसभा में एक आदर्श मतदान केंद्र स्थापित किया जा रहा है।


Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story