Home > राज्य > दिल्ली > अलविदा सुषमा : एक साल के भीतर दिल्ली ने खोए अपने तीन पूर्व मुख्यमंत्री

अलविदा सुषमा : एक साल के भीतर दिल्ली ने खोए अपने तीन पूर्व मुख्यमंत्री

सुषमा के निधन के साथ ही दिल्ली ने पिछले एक साल के भीतर अपने तीन पूर्व मुख्यमंत्री खो दिए हैं।

 Special Coverage News |  7 Aug 2019 6:00 AM GMT  |  दिल्ली

अलविदा सुषमा : एक साल के भीतर दिल्ली ने खोए अपने तीन पूर्व मुख्यमंत्री

नई दिल्ली : देश की पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का मंगलवार देर रात दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 67 वर्ष की थीं। स्वराज बीजेपी के कद्दावर और फायर ब्रांड नेताओं में गिनी जाती थीं। अपने सौम्य आचरण और ओजस्वी भाषण से भारतीय राजनीति में अलग पहचान रखने वाली सुषमा स्वराज केंद्रीय मंत्री बनने से पहले दिल्ली की सीएम भी रही थीं। उनके निधन के साथ ही दिल्ली ने पिछले एक साल के भीतर अपने तीन पूर्व मुख्यमंत्री खो दिए हैं।

पिछले महीने हुआ था शीला दीक्षित का निधन

गौरतलब है कि सुषमा अक्टूबर से दिसंबर 1998 तक दिल्ली की सीएम रह चुकी थीं। हृदयगति रुक जाने की वजह से मंगलवार को उनका निधन हो गया। इससे पहले, पिछले ही महीने दिल का दौरा पड़ने से ही दिल्ली की तीन बार की सीएम रहीं शीला दीक्षित का भी निधन हो गया था। बीती 20 जुलाई को दिल्ली के फोर्टिस एस्कार्ट्स अस्पताल में शीला ने अंतिम सांस ली थी। वह साल 1998 से 2013 तक लगातार 15 सालों तक दिल्ली की मुख्यमंत्री रही थीं।

मदनलाल खुराना ने पिछले साल ली थी अंतिम सांस

वहीं, साल 1993 से 1996 तक दिल्ली के मुख्यमंत्री रहे मदन लाल खुराना का निधन पिछले साल अक्टूबर में हो गया था। 82 वर्षीय खुरान लंबे समय से बीमार चल रहे थे। दिल्ली के सीएम के अलावा वह साल 2004 में राजस्थान के राज्यपाल भी बनाए गए थे। इस तरह से एक साल से भी कम समय के अंतराल में दिल्ली ने अपने तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों को खो दिया।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top