Breaking News
Home > राज्य > दिल्ली > आईजीआई एयरपोर्ट पर व्यक्ति ने खुद को लुफ्थांसा एयरलाइंस का पायलट बताकर सुरक्षा तोड़ी, गिरफ्तार

आईजीआई एयरपोर्ट पर व्यक्ति ने खुद को लुफ्थांसा एयरलाइंस का पायलट बताकर सुरक्षा तोड़ी, गिरफ्तार

सूचना मिलते ही चौकस हुए अधिकारी

 Special Coverage News |  19 Nov 2019 4:38 PM GMT  |  दिल्ली

आईजीआई एयरपोर्ट पर व्यक्ति ने खुद को लुफ्थांसा एयरलाइंस का पायलट बताकर सुरक्षा तोड़ी, गिरफ्तार

नई दिल्ली :इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर जर्मनी की लुफ्थांसा एयरलाइंस का पायलट बताने वाले एक व्यक्ति को सीआईएसएफ ने गिरफ्तार कर लिया। एयरपोर्ट अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि आरोपी राजन महबूबानी (48) पायलट की वर्दी में था। वह एयर एशिया की फ्लाइट से कोलकाता जाने वाला था। आरोपी दिल्ली के वसंत कुंज का निवासी है। वह जांच से बचने और खुद को स्पेशल दिखाने के लिए यह सब करीब 15 साल से कर रहा था।

मिली जानकारी के अनुसार लुफ्थांसा एयरलाइंस के चीफ सिक्‍युरिटी ऑफिसर आदित्‍य सिंह ने सीआइएसएफ को बताया कि एक शख्‍स लुफ्थांसा एयरलाइंस के प्‍लाइट कैप्‍टन के गेटअप में एयरपोर्ट पर इंट्री लेने की फिराक में है। उसके पास एक फर्जी आइकार्ड भी था जो लुफ्थांसा एयरलाइंस के जैसा दिख रहा था।

सूचना मिलते ही चौकस हुए अधिकारी

सूचना मिलते ही वहां सुरक्षा अधिकारी चौकस हो गए। तुरंत छानबीन शुरू कर उस संदेहात्‍सपद शख्‍स को खोजा गया। वह बोर्डिंग गेट नंबर 52 के पास दिखा। इसके बाद हरकत में आए सुरक्षा कर्मियों ने उसे घेर कर पकड़ लिया। जांच के बाद शख्‍स की पहचान वसंतकुंज निवासी राजन के रूप में हुई है। उसके पास से मिले वोटर आइकार्ड से उसकी पहचान हुई। हालांकि आरोपी के इस तरह से एयरपोर्ट पर घुसने की मंशा अभी तक पता नहीं लगी है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

Delhi Man Impersonates Lufthansa Pilot To Skip Queue, Arrested: Officials


यूट्यूब पर बनाता है वीडियो

पूछताछ में पता चला कि वह यूट्यूब पर वीडियो बनाता है। इस आरोपित का वीडियो विमानों की सुविधा पर होता है। इसके लिए उसने बैंककाक से लुफ्थांसा का फर्जी आइकार्ड बरामद कर लिया था। इसकी हरकतों के कारण सुरक्षा के लिहाज से प्‍लेन को खाली करा लिया गया था। पुलिस पूरे प्‍लेन की जांच कर रही है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top