दिल्ली

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के इंस्पेक्टर संजय यादव की कोरोना से मौत

Shiv Kumar Mishra
1 July 2020 2:15 AM GMT
दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के इंस्पेक्टर संजय यादव की कोरोना से मौत
x
14 दिन से लड़ रहे थे कोरोना से जंग

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के इंस्पेक्टर संजीव कुमार यादव की मंगलवार देर रात 2 बजे कोरोना से मौत हो गई. संजीव यादव पिछले 14 दिनों से कोरोना से जंग लड़ रहे थे, और साकेत के मैक्स अस्पताल में वेंटीलेटर पर थे. जानकारी के मुताबिक उन्हें दो बार प्लाज्मा दिया गया था. इसके अलावा एक दवा और इंजेक्शन अमेरिका से भी भारत लाकर यहां विशेष अनुमति से लेकर उन्हें दी गई गई थी बावजूद उसके उनकी जान नहीं बचाई जा सकी.

बता दें कि राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण संक्रमण का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. जबकि मंगलवार को दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण के 2199 नए मामलों के साथ संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 87360 हो गयी है. वहीं, कोरोना वायरस की इस महामारी की वजह से अब तक 2742 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

दिल्‍ली में अब तक 58348 लोग हुए ठीक

राजधानी दिल्‍ली में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 2199 नए केस सामने आए हैं. इसके साथ संक्रमितों का आंकड़ा 87360 पहुंच गया है. इस समय दिल्‍ली में 26270 एक्टिव केस हैं, तो अब तक 58348 लोग कोरोना मात देकर घर लौट चुके हैं. जबकि आज हुई 62 मौतों के साथ दिल्‍ली में कोरोना वायरस की बीमारी से मरने वालों को आंकड़ा बढ़कर 2742 हो गया है.

दिल्ली सरकार 'प्लाज्मा बैंक' बनाने में जुटी

दिल्ली सरकार ने कोविड-19 के मरीजों के उपचार के लिए अपने तरह के पहले 'प्लाज्मा बैंक' स्थापित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी और उसके तौर तरीके तैयार किये जा रहे हैं. यह बैंक दिल्ली सरकार द्वारा संचालित यकृत एवं पित्त विज्ञान संस्थान (आईएबीएस) में स्थापित किया जा रहा है. जबकि डॉक्टरों एवं अस्पतालों को मरीज की जरूरत को देखते हुए प्लाज्मा के लिए यहां संपर्क करना होगा.मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि यह बैंक अगले दो दिनों में काम करने लगेगा.यह कदम इसलिए उठाया गया है क्योंकि इस प्लाज्मा थेरेपी के अस्पतालों में उत्साहजनक नतीजे सामने आये हैं.

Next Story