दिल्ली

नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में हिंसा में अब तक 9 लोगों की गई जान, केजरीवाल घायलों से मिलने पहुंचे GTB हॉस्पिटल

Arun Mishra
25 Feb 2020 11:08 AM GMT
नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में हिंसा में अब तक 9 लोगों की गई जान, केजरीवाल घायलों से मिलने पहुंचे GTB हॉस्पिटल
x
मंगलवार को भी मौजपुर और ब्रह्मपुरी इलाके में पत्थरबाजी शुरू हो गई.

नई दिल्ली : नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रहा है. जाफराबाद, मौजपुर सहित कई इलाकों में सोमवार को हिंसा के बाद मंगलवार को भी भजनपुरा में दो गुटों में पथराव शुरू हो गया. बता दें कि दिल्ली में शुरू हुई हिंसा में अभी तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है. मंगलवार को भी मौजपुर और ब्रह्मपुरी इलाके में पत्थरबाजी शुरू हो गई. जिसमें हेड कॉन्स्टेबल रतनलाल भी शामिल हैं. साथ ही 100 से ज्यादा घायल हैं.



दिल्ली हिंसा के मद्देनजर वेस्ट दिल्ली में अमन कमेटी की बैठक शुरू हुई. दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने निर्देश दिया गया है कि सभी जिलों में अमन कमेटी सहित स्थानीय लोगों के बैठक की जाए और लोगों को अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की जानकारी दी जाए. साउथ ईस्ट दिल्ली में जॉइंट कमिश्नर देवेश श्रीवास्तव के नेतृत्व में अमन कमेटी की बैठक हुई है.

पथराव शुरू होने के बाद वहां भारी संख्या में पुलिसबलों की तैनाती की जा रही है. पत्थरबाजी की वजह से कई लोगों को चोट लगने की भी खबर हैं. प्रभावित इलाकों में हालात संभालने के लिए अर्द्धसैनिक बलों की 37 कंपनियां भी तैनात की गई हैं. पत्थरबाजी उस वक्त शुरू हुई जब दो गुट CAA के समर्थन और विरोध में भजनपुरा चौक पर आमने-सामने आ गए. सोमवार को उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर सहित कई इलाकों में हिंसा भड़क गई थी. इस दौरान उपद्रवियों ने पत्थरबाजी की और कई जगहों पर आग भी लगा दी.



राजघाट पहुंचे केजरीवाल

दिल्ली में शांति बहाली की कोशिश के लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया राजघाट पहुंचे. दोनों नेताओं ने शांति के लिए यहां प्रार्थना की. राजघाट पर केजरीवाल, मनीष सिसोदिया के साथ आम आदमी पार्टी के कई नेता मौजूद रहे.

अरविंद केजरीवाल अपनी पार्टी के नेताओं के साथ राजघाट पहुंचे. यहां पर उन्होंने महात्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित की और वहीं पर मनीष सिसोदिया, गोपाल राय के साथ ध्यान और प्रार्थना पर बैठे.



दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों से शांति अपील की है. उन्होंने कहा है कि हिंसा में लोग किसी भी तरह से शामिल न हों. इससे पहले दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने एक बैठक बुलाई. इस बैठक में अमित शाह के अलावा, एलजी अनिल बैजल, सीएम अरविंद केजरीवाल, पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक शामिल हुए.

GTB हॉस्पिटल पहुंचे केजरीवाल



Next Story