दिल्ली

दिल्ली महिला आयोग ने भोगल में एक 19 वर्षीय लड़की की दिन दहाड़े हत्या के मामले में दिया दिल्ली पुलिस को नोटिस

Special Coverage News
28 July 2019 7:18 AM GMT
दिल्ली महिला आयोग ने भोगल में एक 19 वर्षीय लड़की की दिन दहाड़े हत्या के मामले में दिया दिल्ली पुलिस को नोटिस
x
दिल्ली महिला आयोग ने लड़की की दिन दहाड़े हत्या के मामले में दिया दिल्ली पुलिस को नोटिस

दिल्ली महिला आयोग ने एक 19 वर्षीय लड़की की भोगल में दिन दहाड़े हत्या के मामले में स्वतः संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है . कथित रूप से वह आदमी उस लड़की का पिछले कई सालों से पीछा कर रहा था. मीडिया में प्रकाशित खबरों के मुताबिक हत्यारे ने लड़की का भोगल मार्केट में पीछा किया और उसके ऊपर कई बार चाकू से बार किया. लड़की को ऑटो रिक्शा से अस्पताल ले जाते हुए उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया. हत्यारे को वहां खड़े हुए लोगों ने पकड़ के पुलिस के हवाले कर दिया.

दक्षिणी पूर्वी जिले के पुलिस उपायुक्त को भेजे नोटिस में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाती मालीवाल ने कहा कि कानून का डर न होने की वजह से एक जवान ज़िन्दगी ख़त्म हो गयी. आयोग की अध्यक्षा ने कहा यह बहुत जरूरी है कि सभी तरह के प्रताड़ना, खासकर कि पीछा करना के मामले रिपोर्ट किये जाएँ और उनपर तुरंत कार्यवाही हो.

आयोग ने दिल्ली पुलिस से जांच की स्टेटस रिपोर्ट और एफ़आईआर की कॉपी मांगी है. इसके अलावा इस मामले में 100 नंबर पर की गयी कॉल की जानकारी और पुलिस द्वारा घटना स्थल पर पहुँचने के समय की जानकारी मांगी है | साथ ही आयोग ने इस मामले में मृतका और उसके परिवार द्वारा पुलिस में पहले दर्ज की गयी कोई भी शिकायत या पीसीआर कॉल और उस पर की गयी कार्यवाही की जानकारी मांगी है.आयोग ने पुलिस को 1 अगस्त तक जवाब देने को कहा है.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story