Breaking News
Home > राज्य > दिल्ली > डॉ कुमार विश्वास को मंगलायतन विश्वविद्यालय ने डी लिट की उपाधि से नवाजा, समर्थकों में दौड़ी ख़ुशी की लहर

डॉ कुमार विश्वास को मंगलायतन विश्वविद्यालय ने डी लिट की उपाधि से नवाजा, समर्थकों में दौड़ी ख़ुशी की लहर

Dr. Kumar Vishwas awarded the title of D-Litt by Mangalayantan University

 Special Coverage News |  20 May 2019 7:55 AM GMT  |  दिल्ली

डॉ कुमार विश्वास को मंगलायतन विश्वविद्यालय ने डी लिट की उपाधि से नवाजा, समर्थकों में दौड़ी ख़ुशी की लहर

देश के जाने माने और सुविख्यात कवि और देश की जननी भाषा हिंदी के प्रो डॉ कुमार विश्वास की मंगलायतन विश्वविद्यालय द्वारा मानद "डी०लिट्०" उपाधि से सम्मानित किया गया है. इस ख़ुशी के अवसर पर कुमार ने अपनी सभी चाहने वालों और शुभ चिंतकों को बधाई संदेश दिया है.




डॉ कुमार विश्वास ने इस उपाधि को मिलने के बाद कहा कि पश्चिम मंगल पर जीवन ढूँढता है और भारत जीवन में मंगल. माता-पिता-गुरुजन-ऋषि-परम्परा व आप सब स्वजनों के विश्वास का फल ही है कि मुझ अकिंचन को मंगलायतन विश्वविद्यालय द्वारा मानद "डी०लिट्०" उपाधि से सम्मानित किया गया है. आप सब इस उपलब्धि के समान सहभागी हैं. अत: आप सब को हार्दिक बधाई देता हूँ.





डॉ कुमार विश्वास को यह उपाधि विनय सहश्रबुद्धे के द्वारा प्रदान की गई. कुमार ने कहा कि यह उपाधि मेरे और मेरे माँ बाप के सत्कर्मों का फल है. मैंने देश हित और ईमानदार सुचिता की परम्परा को निर्वहन करने की शपथ ली थी जिस पार आज भी कायम हूँ और रहूँगा. माँ भारती इसी तरह मुझ असीम प्यार और अनुकम्पा की बारिश करती रहे.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top