दिल्ली

दिल्ली चुनाव: स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, बॉलीवुड से लेकर भोजपुरी कलाकारों का तड़का

Arun Mishra
22 Jan 2020 6:51 AM GMT
दिल्ली चुनाव: स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, बॉलीवुड से लेकर भोजपुरी कलाकारों का तड़का
x
बीजेपी, कांग्रेस और आप ने स्टार प्रचारों की लिस्ट तैयार कर ली है।

दिल्ली (Delhi) में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) की सरगर्मियां जोरों पर है। 21 जनवरी को नामांकन (Nomination) की तारीख खत्म होने के बाद अब तमाम पार्टियों ने चुनाव प्रचार (Election Campaign) तेज कर दिया है। इसी कड़ी बीजेपी (BJP), कांग्रेस (Congress) के साथ ही आम आदमी पार्टी (AAP) ने भी स्टार प्रचारों (Star Campaigner) की लिस्ट तैयार कर ली है। इस बार दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा गांधी के अलावा की फिल्मी सितारे भी लोगों से वोट मांगते और चुनाव प्रचार करते नजर आएगे।

बीजेपी के स्टार प्रचारक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत पार्टी के कई बड़े नेता चुनाव प्रचार करेंगे। वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी समेत पार्टी के कई बड़े नेता दिल्ली की जनता से वोट मांगते नजर आएंगे। इसके साथ पार्टी के सेलिब्रिटी सांसद मशहूर क्रिकेटर गौतम गंभीर, सूफी गायक हंसराज हंस, रवि किशन, हेमा मालिनी, सनी देयोल के साथ-साथ गायक दलेर मेहंदी, मीका व गायिका सपना चौधरी सहित अन्य बड़े सितारे पार्टी के उम्मीदवारों का प्रचार करेंगे।

कांग्रेस के स्टार प्रचारक

कांग्रेस के अपने स्टार प्रचारकों के लिस्ट जारी की है। इसमें पार्टी के सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मनमोहन सिंह, प्रियंका गांधी समेत पार्टी के 40 बड़े नेताओं के नाम शामिल हैं। इनमें कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के नाम भी शामिल हैं। इनके साथ ही नवजोत सिंह सिद्धू, शत्रुघ्न सिन्हा, कीर्ति आजाद समेत पार्टी के कई बड़े नेता दिल्ली के वोटरों से कांग्रेस के पक्ष में वोटिंग की अपील करते नजर आएंगे।



आम आदमी पार्टी के स्टार प्रचारक

आम आदमी पार्टी के स्टार प्रचारकों खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिह, सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता शामिल हैं तो फिल्म अभिनेता प्रकाश राज, पंजाब से पार्टी के सांसद भगवंत मान और अभिनेत्री स्वरा भास्कर के भी जल्द ही पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में दिल्ली के चुनाव प्रचार में शामिल होने की संभावना है।

आपको बता दें कि मंगलवार को नामांकन खत्म होने के बाद अब चुनाव प्रचार के लिए प्रत्याशियों के पास महज 15 दिन बचें है। ऐसे में तमाम पार्टियों के उम्मीदवारों के साथ-साथ उनके आला नेता सिद्दत से चुनाव प्रचार में जुट गए हैं। चुनाव आयोग द्वारा तय कार्यक्रम के मुताबिक 6 फरवरी की शाम को प्रचार थम जाएगा। वहीं 8 फरवरी को वोटिंग होगी, जबकि 11 फरवरी को वोटिंग होगी।

Tags
Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story