दिल्ली

दिल्ली आग : केजरीवाल 10 तो भाजपा देगी पांच लाख रुपये, सरकार ने दिए जांच के आदेश

Special Coverage News
8 Dec 2019 6:42 AM GMT
दिल्ली आग : केजरीवाल 10 तो भाजपा देगी पांच लाख रुपये, सरकार ने दिए जांच के आदेश
x
दिल्ली के अनाजमंडी इलाके में रविवार तड़के लगी भीषण आग में अब तक 43 लोगों की मौत हो चुकी है..?

दिल्ली के अनाजमंडी इलाके में रविवार तड़के लगी भीषण आग में अब तक 43 लोगों की मौत हो चुकी है। बताया जा रहा है कि संकरी गलियों में स्थित पैकेजिंग और बैग बनाने वाली फैक्ट्री में शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी। दिल्ली पुलिस के अनुसार, इनमें से अधिकतर लोगों की मौत दम घुटने से हुई है। मरने वाले अधिकतर लोग यूपी और बिहार के बताए जा रहे हैं।

इस घटना पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कई लोगों ने दुख जताया है। इसी बीच दिल्ली सरकार ने एलान किया है कि वह मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपये और घायलों को एक लाख रुपये का मुआवजा देंगी।

वहीं दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष और उत्तर पूर्व दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी ने घटनास्थल का दौरा किया। इसके बाद उन्होंने कहा, 'यह एक दुखद घटना है। शुरुआती जानकारी के अनुसार शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है। भाजपा मृतकों के परिवार को पांच लाख की आर्थिक सहायता देगी। वहीं घायलों को 25,000 रुपये दिए जाएंगे।'

मौके पर दमकल की 30 गाड़ियां मौजूद

अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने बताया कि आग लगने की जानकारी सुबह पांच बजकर 22 मिनट पर मिली जिसके बाद दमकल की 30 गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया। उन्होंने बताया कि आवासीय इलाके में चलाई जा रही फैक्ट्री में आग लगने के समय 50 से अधिक लोग थे। दमकल के अधिकारियों ने बताया कि आग के कारण फंसे कई लोगों को बाहर निकालकर आरएमएल अस्पताल एवं हिंदू राव अस्पताल ले जाया गया है।

सरकार ने दिए जांच के आदेश, सात दिन के भीतर मांगी रिपोर्ट

दिल्ली सरकार ने अनाज मंडी क्षेत्र की एक फैक्ट्री में रविवार को लगी आग की घटना में जांच के आदेश देते हुए सात दिन के भीतर रिपोर्ट मांगी है। दिल्ली के राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत ने जिला मजिस्ट्रेट (मध्य) को जांच करने और सात दिन के अंदर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया।

फैक्ट्री मालिक फरार, हिरासत में भाई

पुलिस ने बिल्डिंग मालिक के भाई को हिरासत में ले लिया है। पुलिस के मुताबिक, बिल्डिंग का मालिक दिल्ली के सदर बाजार का रहने वाला है। फैक्ट्री के मालिक की तलाश में जारी है।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story