दिल्ली

हैदराबाद गैंगरेप: जया बच्चन बोलीं- अपराधियों को जनता के हवाले कर दें, वही करेगी फैसला

Special Coverage News
2 Dec 2019 10:24 AM GMT
हैदराबाद गैंगरेप: जया बच्चन बोलीं- अपराधियों को जनता के हवाले कर दें, वही करेगी फैसला
x

हैदराबाद. हैदराबाद में पशु चिकित्सक के साथ गैंगरेप और फिर मार कर जलाने के मामले में समाजवादी पार्टी की राज्यसभा सांसद जया बच्चन ने काफी सख्त प्पणी की है. बच्चन ने कहा कि सरकार और प्रशासनिक अमले पर सवाल उठाते हुए कहा कि अगर आप सुरक्षा नहीं दे सकते तो जनता को फैसला करने दीजिए.

शीतकालीन सत्र के दौरान सोमवार को सदन से बाहर पत्रकारों से बात करते हुए सांसद जया बच्चन ने कहा, 'अगर आप सुरक्षा नहीं दे सकते तो फैसला करने का अधिकार जनता को दे दीजिए. जो लोग सुरक्षा नहीं दे सकते, जो लोग अपराध करते हैं उन्हें जनता के हवाले कर देना चाहिए और फिर वही फैसला करें.

इससे पहले राज्यसभा में जया बच्चन ने कहा कि सपा की जया बच्चन ने कहा 'हैदराबाद में एक दिन पहले भी उसी जगह इसी तरह की घटना हुई थी. वहां के सुरक्षा प्रभारी को क्यों जवाबदेह नहीं बनाया जाना चाहिए ? उनसे सवाल क्यों नहीं किए जाने चाहिए? उन्होंने अपनी जिम्मेदारी का समुचित तरीके से निर्वाह क्यों नहीं किया ?'जया ने कहा 'बलात्कार के दोषियों के साथ किसी तरह की नरमी नहीं की जानी चाहिए, उन्हें सख्त सजा दी जानी चाहिए और उनके खिलाफ कार्रवाई सार्वजनिक तौर पर होनी चाहिए.'

AIADMK सांसद ने नशीली दवाओं को बताया कारण

राज्यसभा में ही हैदराबाद घटना की चर्चा के दौरान अन्नाद्रमुक की विजिला सत्यानंद ने कहा 'महात्मा गांधी ने कहा था कि जब आधी रात को महिलाएं बिना किसी डर के आ जा सकेंगी, तब ही वास्तविक स्वतंत्रता होगी. ' विजिला ने नशीली दवाओं को इस तरह की घटनाओं का एक कारण बताते हुए इन पर रोक लगाने, बलात्कार के मामलों की शीघ्र सुनवाई करने, दोषी को मृत्युदंड देने और सजा पर तामील की भी मांग की.

आम आदमी पार्टी के संजय सिंह ने कहा कि निर्भया मामले में पूरा देश सड़कों पर उतर आया था और कड़े कानून बनाए गए थे. 'लेकिन इन कानूनों पर सख्ती से अमल भी होना चाहिए. आज तक निर्भया की मां न्याय के लिए तरस रही हैं और लगभग हर दिन ऐसी घटनाएं होती ही जा रही हैं.'

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story