Home > राज्य > दिल्ली > INX मीडिया केस में ED ने पी.चिदंबरम को तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया.

INX मीडिया केस में ED ने पी.चिदंबरम को तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया.

 Special Coverage News |  16 Oct 2019 11:34 AM GMT  |  दिल्ली

INX मीडिया केस में ED ने पी.चिदंबरम को तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया.

INX मीडिया केस में ED ने पी.चिदंबरम को तिहाड़ जेल से गिरफ्तार कर लिया है. सीबीआई कोर्ट ने ED को मंगलवार को दो घंटे की पूंछतांछ के लिए कहा था. INX केस में पूर्व गृह मंत्री और कांग्रेस नेता पी. चिदम्बरम पूछताछ के लिए ED की टीम तिहाड़ जेल पहुंची. उसके बाद ईडी ने तिहाड़ जेल जाकर उनसे पूंछतांछ की. उसके बाद उनके गिरफ्तार करने की खबर सामने आई है.

कांग्रेस के दिग्गज नेता व देश के भूतपूर्व गृह और वित्त मंत्री पी चिदम्बरम,जो कभी अपने आपको देश के कानून से भी ऊपर समझते थे. आजकल कानून के कड़े शिकंजे में हैं. तिहाड़ जेल में 2 घण्टे की कड़ी पूछताछ के बाद ED ने उन्हें गिरफ्तार किया. देश का कानून सर्वोपरि है, उससे ऊपर कोई नही.

क्या मामला था

ईडी ने विशेष न्‍यायाधीश अजय कुमार कुहाड़ को बताया कि उसने चिदम्‍बरम से तिहाड़ जेल में पूछताछ की है जहां वे केन्‍द्रीय अन्‍वेषण ब्‍यूरो -सीबीआई द्वारा दायर एक मामले में बंद है. ईडी ने अदालत को ये भी बताया कि चिदम्‍बरम को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस पर अदालत ने जेल अधिकारियों को कल दोपहर बाद तीन बजे चिदम्‍बरम को पेश करने का निर्देश दिया.

ईडी के वकीलों ने अदालत को बताया कि उसके अधिकारियों ने पूछताछ के दौरान चिदम्‍बरम का बयान भी रिकॉर्ड कर लिया है. केन्‍द्रीय जांच एजेंसी की तीन सदस्‍यों की एक टीम ने आज सुबह सवा आठ बजे तिहाड़ जेल में चिदम्बरम से तीन घंटे तक पूछताछ की.विशेष अदालत ने कल ईडी को तिहाड़ जेल में चिदम्‍बरम से पूछताछ करने और जरूरत पड़ने पर गिरफ्तार करने की अनुमति दी थी.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top