Archived

INX मीडिया मामला: कोर्ट ने कार्ति चिंदबरम को 24 मार्च तक भेजा जेल, नहीं मिलेगी विशेष सुविधा

Vikas Kumar
12 March 2018 10:05 AM GMT
INX मीडिया मामला: कोर्ट ने कार्ति चिंदबरम को 24 मार्च तक भेजा जेल, नहीं मिलेगी विशेष सुविधा
x
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम के पुत्र कार्ति चिंदबरम को कथित रिश्वत लेने के आरोप में रिमांड के बाद सीबीआई ने आज फिर से दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया। जहां कोर्ट ने कार्ति को 12 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया है।

नई दिल्ली : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम के पुत्र कार्ति चिंदबरम को कथित रिश्वत लेने के आरोप में रिमांड के बाद सीबीआई ने आज फिर से दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया। जहां कोर्ट ने सुनवाई के बाद कार्ति को 12 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया है।

कोर्ट ने कार्ति चिदंबरम को 24 मार्च तक जेल भेज दिया है। अब इस मामले की 24 मार्च को सुनवाई करेगी। वहीं 15 मार्च को कार्ति की जमानत याचिका पर सुनवाई होगी।

इससे पहले सुनवाई के दौरान सीबीआई ने कार्ति की रिमांड बढ़ाने की मांग नहीं की थी। जिसके चलते कार्ति के वकील ने उन्हें तुरंत जमानत दिए जाने की अपील की थी। साथ ही कार्ति के वकील ने ये भी मांग की थी कि अगर उन्हें जेल भेजे जाने पर अलग कोठरी और विशेष सुरक्षा का इंतजाम किया जाए। हालांकि, कोर्ट ने जमानत न देते हुए कार्ति के वकील की इस मांग को भी नकार दिया।

इस मामले में कोर्ट ने जेल प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि वह कानून के मुताबिक कार्ति को सुरक्षा देें। इतना ही नहीं अदालत ने जेल के डॉक्‍टर के अनुसार दवाइयों मुहैया कराने का भी निर्देश दिया है। इस मामले में भास्‍कर रमन ने अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की है।

वहीं सीबीआई ने कोर्ट में याचिका दाखिल करके कार्ति और भास्‍कर रमन को आमने-सामने बैठकर पूछताछ करवाने की मांग की है। आपको बता दें सीबीआई ने 28 फरवरी को कार्ति चिदंबरम को गिरफ्तार किया था। वो 12 दिन तक सीबीआई की हिरासत में थे।

Next Story