दिल्ली

कुमार विश्वास ने लगाई दिल्ली सरकार को फटकार, पूरी दिल्ली को मौत का कुआँ अब क्यों बनाया?

Shiv Kumar Mishra
31 May 2020 8:30 AM GMT
कुमार विश्वास ने लगाई दिल्ली सरकार को फटकार, पूरी दिल्ली को मौत का कुआँ अब क्यों बनाया?
x
केंद्र की ओर से बाक़ी राज्यों को जारी आपदा राहत कोष से भी कोई राशि दिल्ली को नहीं मिली है.

दिल्ली सरकार ने जब ये कहा कि अब उनके पास डॉ को देने के लिए पैसा नहीं है तो कभी उन्ही की पार्टी के संस्थापक सदस्य रहे डॉ कुमार विश्वास ने जमकर फटकार लगाई है. डॉ कुमार ने कहा है कि करोड़ों रूपये विज्ञापन देने वालों पर सेलरी के लिए पैसे नहीं है ये तो बड़ी घटिया बात है.

डॉ कुमार विश्वास ने कहा कि लाखों करोड़ो की चुनावी-रेवड़ियाँ, टैक्सपेयर्स के हज़ारों करोड़ों अख़बारों में 4-4 पेज के विज्ञापन व चैनलों पर हर 10 मिनट में थोबड़ा दिखाने पर खर्च करके, पूरी दिल्ली को मौत का कुआँ बनाकर अब स्वराज-शिरोमणि कह रहे हैं कि कोरोना से लड रहे डॉक्टरों को सैलरी देने के लिए उनके पास पैसा नहीं हैं.



बीते दिन भी डॉ कुमार ने कहा था कि भारतीय चैनलों और 'की-बोर्ड क्रांतिकारियों' से सादर अनुरोध है कि दुनिया के सबसे परम्परागत कमीने देश चीन के साथ हमारे देश के संघर्ष को 'TRP जैनरेटिंग इवेंट' न बनाएँ. हो सके तो इस मुश्किल दौर में देश की जनता को उसकी नागरिक-ज़िम्मेदारियों के प्रति सचेत कराएँ.

बता दें कि दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने एक ट्विट किया है. जिसमें लिखा है कि मैंने केंद्रीय वित्त मंत्री को चिट्ठी लिखकर दिल्ली के लिए 5 हज़ार करोड़ रुपए की राशि की माँग की है. कोरोना व लॉकडाउन की वजह से दिल्ली सरकार का टैक्स कलेक्शन क़रीब 85% नीचे चल रहा है. केंद्र की ओर से बाक़ी राज्यों को जारी आपदा राहत कोष से भी कोई राशि दिल्ली को नहीं मिली है.


Next Story