Home > राज्य > दिल्ली > हैदराबाद एनकाउंटर के बाद बोले कुमार विश्वास, लानत है हम सब पर #JusticeForDisha शुक्रिया #hyderabadpolice

हैदराबाद एनकाउंटर के बाद बोले कुमार विश्वास, लानत है हम सब पर #JusticeForDisha शुक्रिया #hyderabadpolice

 Special Coverage News |  6 Dec 2019 7:25 AM GMT

हैदराबाद एनकाउंटर के बाद बोले कुमार विश्वास, लानत है हम सब पर #JusticeForDisha शुक्रिया #hyderabadpolice

हैदराबाद में सवेरे सवेरे पशु चिकत्सक की रेप करने के बाद जलाकर हत्या कर दी थी. इस घटना से पूरे देश में उबाल आ गया और हैदराबाद पुलिस की थू थू हो रही थी. पुलिस ने केस से संबंधित सभी चारो आरोपी गिरफ्तार कर लिए. उसके बाद भी देश में उबाल बढ़ता गया. लोग उनकी जल्द से जल्द फांसी के मांग कर रहे थे.

इस घटना पर डॉ कुमार विश्वास ने कहा शुक्रिया हैदराबाद पुलिस का जिसने रेप-साइट से भागने की कोशिश कर रहे चारों दरिंदों को एनकाउंटर में मार गिराया. ‪किंतु इस घटना पर देश के सामान्य नागरिकों द्वारा भी प्रकट की जा रही प्रसन्नता देश की "न्यायिक व्यवस्था व राजनैतिक संकल्प-शक्ति" के प्रति गहरे हमारे गहरे अविश्वास की दुखद सूचना भी है. जनतंत्र के रूप में हम सब को इस व्यवस्था के आमूल-चूल कायाकल्प के विषय में सोचना ही होगा.

डॉ कुमार विश्वास ने कहा कि संसद में दूसरी सरकारों-पार्टियों को कोसते और अपनी पार्टियों को बचाते-सराहते सांसद, SM पर देश की हर जायज़ समस्या में हिंदू-मुस्लिम ढूंढ़ते "पार्टी-नेता भक्तों" को देखकर लगता नहीं कि हैदराबाद-उन्नाव की बेटियों की चीख़ों से हमने कुछ भी सीखा है. लानत है हम सब पर!

उन्होंने कहा किइस घटना पर देश के सामान्य नागरिकों में प्रसन्नता "न्यायिक व्यवस्था व राजनैतिक संकल्प-शक्ति" के प्रति गहरे अविश्वास की दुखद सूचना भी है. जनतंत्र के रूप में हम सब को इस व्यवस्था के आमूल-चूल कायाकल्प के विषय में सोचना ही होगा .शुक्रिया #hyderabadpolice

इस दौरान पुलिस को उस घटना को जांच के दौरान मौकाएवारदात पर ले जाकर उस घटना की आरोपियों से जानकरी लेनी थी चूँकि घटना को लेकर पुरे हैदराबाद की जनता नाराज थी तो पुलिस ने इसकी तहकीकात के लिए भोर अर्थात सुबह का समय चुना ताकि घटना स्थल पर आरोपियों को ले जाने पर कोई वारदात न हो. लेकिन पुलिस को पता नहीं था कि ये चारो आरोपी फांसी के भय से भयभीत है और उनसे छूटकर भागने का प्रयास करेंगे. उस दौरान उन्होंने पुलिस पर हमला करने का प्रयास भी किया लेकिन सतर्क पुलिस कर्मियों ने उन्हें भागते समय मुठभेड़ में मार गिराया.

इस घटना की जब देश वासियों को सवेरे सवेरे जानकारी मिली तो पूरे समाज में ख़ुशी की लहर दौड़ गई. जनता पुलिस के समर्थन में फूलों की बरसात करती नजर आई. देश में सभी नेताओं के अलग अलग बयान आये समर्थन में अधिकतर लोग थे लेकिन कुछ लोग विरोध में भी आये.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top