दिल्ली

चालान के डर से कैब में कंडोम रख रहे हैं ड्राइवर, पुलिस ने बताया क्या है नियम

Special Coverage News
21 Sep 2019 1:28 PM GMT
चालान के डर से कैब में कंडोम रख रहे हैं ड्राइवर, पुलिस ने बताया क्या है नियम
x

प्रतिकात्म तस्वीर

वहीं इस मामले को लेकर विशेष पुलिस आयुक्त (यातायात) ताज हसन ने सही नियम बताया है.

दिल्ली में आजकल कैब ड्राइवर कंडोम रखकर घूम रहे हैं. इसको लेकर कैब ड्राइवरों का कहना है कि कंडोम नहीं रखने से उनका चालान कट सकता है. वहीं इस मामले को लेकर विशेष पुलिस आयुक्त (यातायात) ताज हसन ने सही नियम बताया है.

ताज हसन का कहना है कि मोटर व्हीकल एक्ट में कंडोम को लेकर किसी तरह की कोई बात नहीं है. उनका कहना है कि ड्राइवरों पर फर्स्ट एड बॉक्स में कंडोम नहीं रखने के लिए कोई चालान नहीं काटा जा रहा है.

दिल्ली के कैब ड्राइवरों का कहना है कि वे फर्स्ट एड बॉक्स में दवाओं के अलावा कंडोम भी रखते हैं. बॉक्स में कंडोम न रखने पर दिल्ली पुलिस उनका चालान काट रही है. ड्राइवरों का कहना है कि उन्होंने पुलिस से इसकी वजह नहीं पूछी लेकिन फर्स्ट एड बॉक्स में कंडोम न रहने पर उनका चालान काट दिया जाता है.



कैब ड्राइवर रमेश, सचिन और राजेश ने कहा, कंडोम का इस्तेमाल सुरक्षित सेक्स के लिए किया जाता है. अगर कार में प्रेशर पाइप फट जाता है, तो कंडोम कुछ समय के लिए रिसाव को रोक सकता है. यदि बारिश होती है, तो यह जूते को कवर कर सकता है. चोट लगने की स्थिति में भी मददगार साबित होता है. ट्रैफिक पुलिस को कंडोम के उपयोग की जानकारी नहीं है. जब हम उन्हें बताते हैं तो वे हंसते हैं.


Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story