Top
Home > राज्य > दिल्ली > दिल्ली की हार पर बोले सांसद गौतम गंभीर, कही बड़ी बात

दिल्ली की हार पर बोले सांसद गौतम गंभीर, कही बड़ी बात

पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि बीजेपी ने केवल यह कहा था कि अरविंद केजरीवाल सरकार जो चीज फ्री देती जा रही है, उसको वह जारी रखेगी. अगर कोई लड़की स्कूल जाती है और आप उसको साइकिल फ्री देते हैं तो वह आपका वोट बैंक नहीं है.

 Shiv Kumar Mishra |  13 Feb 2020 1:58 PM GMT  |  दिल्ली

दिल्ली की हार पर बोले सांसद गौतम गंभीर, कही बड़ी बात

दिल्ली चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को हार का सामना करना पड़ा है. उसे 70 में 8 सीटें मिली हैं जबकि आम आदमी पार्टी को 62 सीटों पर जीत मिली है. बीजेपी की हार पर पार्टी सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि मेरे साथ-साथ दिल्ली के छह अन्य सांसद भी जिम्मेदार (हार के लिए) हैं और हम अपनी जिम्मेदारी से भाग नहीं सकते. अरविंद केजरीवाल की जीत पर गौतम गंभीर ने तंज करते हुए कहा कि हम दिल्ली को सक्षम बनाना चाहते हैं, लाचार नहीं. यह बात साफ है कि हम अपने एजेंडे से जनता को भरोसा नहीं दिला सके.

पटना में आयोजित एक कार्यक्र में गौतम गंभीर ने कहा कि बीजेपी ने केवल यह कहा था कि अरविंद केजरीवाल सरकार जो चीज फ्री देती जा रही है, उसको वह जारी रखेगी. अगर कोई लड़की स्कूल जाती है और आप उसको साइकिल फ्री देते हैं तो वह आपका वोट बैंक नहीं है. अगर कोई लड़की कॉलेज से पीएचडी कर रही है और आप उसको स्कूटी फ्री में देते हैं तो वह आपका वोट बैंक नहीं है.

शाहीन बाग में पिछले कई दिनों से नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन चल रहा है. प्रदर्शनकारियों की मांग है कि सरकार इस कानून को वापस ले लेकिन सरकार ने इससे इनकार किया है. प्रदर्शन के बारे में पूछे गए एक सवाल पर गौतम गंभीर ने कहा कि अब शाहीन बाग का धरनास्थल खाली कराया जाना चाहिए. उस इलाके के लोगों को प्रदर्शन की वजह से भारी परेशानी हो रही है. अगर प्रदर्शनकारी बात सुनने को तैयार हैं तो सरकार सभी संदेह दूर करने के लिए राजी है.

दिल्ली में हार के बाद बीजेपी का अगला अध्यक्ष कौन होगा, इस सवाल पर गौतम गंभीर ने कहा कि मुझे इससे जोड़ना कोरी कल्पना है लेकिन अगर कोई प्रस्ताव सामने आता है तो मैं इस पर विचार करूंगा. दिल्ली में दी जा रही मुफ्त सुविधाओं पर गौतम गंभीर ने कहा कि लोगों के टैक्स का पैसा अगर मुफ्त में बांटा जाएगा तो करदाताओं को बुरा लगेगा.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it