दिल्ली

निर्भया केस: दोषी विनय की दिमागी हालत खराब, कोर्ट ने तिहाड़ जेल को दिया नया निर्देश

Sujeet Kumar Gupta
20 Feb 2020 9:56 AM GMT
निर्भया केस: दोषी विनय की दिमागी हालत खराब, कोर्ट ने तिहाड़ जेल को दिया नया निर्देश
x
वहीं दोषी विनय के वकील एपी सिंह का कहना है कि विनय की मानसिक स्थिति इतनी खराब है कि उसने आपने आप को चोट पहुचाया है. उसने अपना सिर फोड़ लिया है. कोर्ट से दरखास्त है कि जेल से इस बारे में जानकारी लें. दोषी विनय को हाई लेवल ट्रीटमेंट दिया जाए

नई दिल्ली। निर्भया गैंगरेप और मर्डर केस अब एक अलग ही रूप ले रहा है. पटियाला हाउस कोर्ट ने दाखिल की गई याचिका पर गुरुवार को सुनवाई करते हुए कहा है कि दोषी विनय की दिमागी हालत बहुत खराब है. हालत इतनी खराब है कि उसने खुद को चोट पहुंचाई है. जेल की दीवार में सिर मारकर उसने खुद को घायल कर लिया है. दोषी के वकील ए.पी सिंह की इस याचिका पर कोर्ट ने तिहाड़ जेल को विनय का इलाज कराने के निर्देश दिए हैं. इस मामले में अब शनिवार को अगली सुनवाई होगी.

वहीं दोषी विनय के वकील एपी सिंह का कहना है कि विनय की मानसिक स्थिति इतनी खराब है कि उसने आपने आप को चोट पहुचाया है. उसने अपना सिर फोड़ लिया है. कोर्ट से दरखास्त है कि जेल से इस बारे में जानकारी लें. दोषी विनय को हाई लेवल ट्रीटमेंट दिया जाए।

क्यों किया ऐसा?

विनय शर्मा को तिहाड़ जेल के बैरक नंबर 3 में रखा गया है. यह घटना सोमवार 16 जनवरी की बताई जा रही है. सूत्रों के अनुसार, विनय ने सेल में अपना सिर पटका. हालांकि, वह दोबारा और जोर से ऐसा कर पाता तब तक बाहर खड़े सिपाही ने उसे रोक लिया. बताया गया कि दोषी विनय खुद को फांसी से बचाने के लिए चाल चल रहा है. वह खुद को मेडिकल अनफिट करने की कोशिश में है, ताकि उसकी फांसी टल जाए. इस घटना के बाद चारों दोषियों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है.

दावा किया है कि तीसरी बार डेथ वॉरंट जारी होने के बाद से ही दोषियों के रवैये में काफी बदलाव देखने को मिला है. उनका रवैया पहले से ज्यादा आक्रामक हो गया है. अब उन्हें छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा आ रहा है. सीसीटीवी के जरिये भी एक कर्मचारी हमेशा चारों दोषियों पर नजर रख रहा है.

आरोपी के वकील एपी सिंह का दावा- विनय की दिमागी हालत खराबदोषियों के वकील एपी सिंह ने दावा किया है कि विनय की दिमागी हालत ठीक नहीं है. 17 फरवरी को विनय ने अपनी मां को पहचानने से भी इनकार कर दिया था. सिंह ने कहा कि नया डेथ वॉरंट जारी होने के बाद से विनय की मानसिक हालत और बिगड़ गई है.

हालांकि, जेल अधिकारियों का कहना है कि विनय के साथ बातचीत में इसका कोई संकेत नहीं मिला. एक अधिकारी ने कहा, 'वह बिल्कुल स्वस्थ है और हाल ही में हुए साइकोमेट्री टेस्ट में वह बिल्कुल दुरुस्त निकला.'

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story