दिल्ली

निर्भया केसः मां आशा देवी बोलीं - मुझे नहीं पता कोर्ट में क्या होगा पर उम्मीद है कि...

Arun Mishra
17 Feb 2020 4:50 AM GMT
निर्भया केसः मां आशा देवी बोलीं - मुझे नहीं पता कोर्ट में क्या होगा पर उम्मीद है कि...
x
निर्भया गैंग रेप केस में नया डेथ वारंट जारी करने को लेकर दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में आज सुनवाई होनी है. कोर्ट दोषियों को फांसी देने के लिए नया डेथ वारंट जारी कर सकती है.

नई दिल्ली : निर्भया गैंग रेप केस में नया डेथ वारंट जारी करने को लेकर दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में आज सुनवाई होनी है. कोर्ट दोषियों को फांसी देने के लिए नया डेथ वारंट जारी कर सकती है. सुनवाई से पहले निर्भया की मां आशा देवी ने कहा कि अब तक कई तारीखें आ चुकी हैं लेकिन अब तक नया डेथ वारंट जारी नहीं हुआ है. हर तारीख पर नई उम्मीद के साथ जाते हैं लेकिन कोई नतीजा नहीं निकलता है. हर बार दोषियों के वकील कोई न कोई नया तरीका निकाल लेते हैं. मुझे नहीं पता कि कोर्ट में क्या होगा लेकिन मैं उम्मीद करती हूं कि कुछ नतीजा जरूर निलकेगा.



गुरुवार को इस मामले की सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया गया था. कोर्ट आज (सोमवार) नया डेथ वारंट जारी करने को लेकर अपना फैसला सुना सकता है. इससे पहले दोषी पवन के पिता ने कोर्ट में सुनवाई के दौरान वकील न होने का हवाला दिया था. कोर्ट का साफ कहना था कि वकील न होने का बहाना बनाकर दोषी सुनवाई नहीं टाल सकते हैं. कोर्ट ने दोषी को वकील मुहैया कराने की भी पेशकश की लेकिन उन्होंने वकील लेने से इंकार कर दिया.

कोर्ट रूम में रो पड़ी थी निर्भया की मां

सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि दोषी के भी मूल अधिकार को नजर अंदाज नहीं किया जा सकता है. जीने के अधिकार के तहत दोषी को अपने पूरे क़ानूनी राहत के विकल्प आजमाने का अधिकार है. कोर्ट में कहा गया कि लीगल सर्विस ऑथोरिटी की ओर से रवि काज़ी को भी पवन की पैरवी के लिए तैयार होने के वक़्त चाहिए. डेथ वारंट बड़ा संजीदा विषय है. वकीलों ने शनिवार को उपलब्ध न होने की बात कही तो निर्भया की मां कोर्ट में रो पड़ी.

Tags
Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story