दिल्ली

प्रियंका गांधी को अपना नाम बदलकर 'फिरोज प्रियंका' कर लेना चाहिए: साध्वी निरंजन ज्योति

Shiv Kumar Mishra
31 Dec 2019 8:11 AM GMT
प्रियंका गांधी को अपना नाम बदलकर फिरोज प्रियंका कर लेना चाहिए: साध्वी निरंजन ज्योति
x
प्रियंका गांधी को अपना नाम बदलकर 'फिरोज प्रियंका' कर लेना चाहिए: साध्वी निरंजन ज्योति

नई दिल्ली: 31 दिसंबर (एएनआई): भगवा टिप्पणी को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने मंगलवार को कहा कि "नकली गांधी" भगवा नहीं समझ सकते। और सुझाव दिया कि उसे अपना नाम "फिरोज प्रियंका" में बदल लेना चाहिए।

मंत्री ज्योति निरंजन ने एएनआई से बात करते हुए कहा, "प्रियंका गांधी भगवा नहीं समझ सकतीं क्योंकि वह एक नकली गांधी हैं। उन्हें गांधी का नाम हटाकर फिरोज प्रियंका में बदल देना चाहिए।" उन्होंने यह भी कहा कि प्रियंका को योगी सरकार से समस्या है क्योंकि वह अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, "प्रियंका को आदित्यनाथ के साथ समस्या है क्योंकि वह उत्तर प्रदेश में अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही हैं। उन्हें दंगाइयों के पीछे आना चाहिए और यह स्पष्ट करना चाहिए।" यह कहते हुए कि कांग्रेस महासचिव को 'भगवा' के बारे में अधिक अध्ययन करने की आवश्यकता है, उन्होंने कहा: "जिस तरह से उन्होंने योगी की आलोचना की है, उससे पता चलता है कि जो लोग नकली नाम का उपयोग करते हैं, वे सब कुछ वैसा ही देखते हैं। भागवा ज्ञान और आत्मीयता का प्रतीक है।"

उन्होंने गांधी से पूछा कि जिन लोगों ने निर्दोष लोगों को पीटा था और पुलिस पर पथराव किया था, उन्हें सजा मिलेगी या नहीं। "ऐसा लगता है कि आपने (प्रियंका) ने उन्हें उकसाया है और उन्हें (एंटी-सीएए प्रदर्शनकारियों) सड़कों पर आने के लिए कहा है।" सोमवार को, गांधी ने अपनी 'बदला लेने 'वाली टिप्पणी पर आदित्यनाथ पर पलटवार करते हुए भगवा के साथ भारत के गहरे संबंधों का हवाला दिया था।

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, "योगी जी उस धर्म में है इसलिए 'भगवा' (भगवा) पहनते हैं। यह उनका व्यक्तिगत नहीं है। भगवा इस देश की धार्मिक और आध्यात्मिक भावना से संबंधित है। यह हिंदू धर्म का प्रतीक है। उन्हें उस धर्म का पालन करना चाहिए। बदले और हिंसा का कोई स्थान नहीं है।

उत्तर प्रदेश में नागरिकता कानून के विरोध में हिंसक प्रदर्शन के बाद, आदित्यनाथ ने कहा था कि उन लोगों की संपत्ति जब्त कर ली जाएगी जो आगजनी में शामिल थे। "इस हिंसा में शामिल सभी लोगों की संपत्ति जब्त कर ली जाएगी और सार्वजनिक संपत्ति को हुए नुकसान की भरपाई उनसे की जाएगी। उनके चेहरे वीडियो और सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गए हैं। हम उनकी संपत्ति जब्त कर लेंगे और उनसे इसका बदला लेंगे।"

गांधी ने मांग की कि उन लोगों के खिलाफ दर्ज मामलों की जांच होनी चाहिए जो 'शांतिपूर्ण' विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार और पुलिस ने कई कदम उठाए हैं, जिनका कोई 'कानूनी' आधार नहीं है और इससे राज्य में 'अराजकता' पैदा हुई है।

Tags
Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story